The 59-foot-long worm came out of the private part, the doctors were also shocked, then something like this happened….jpg

59 फीट लंबा कीड़ा निकला प्राइवेट पार्ट से, डॉक्टर भी रह गए दंग, फिर हुआ कुछ ऐसा...

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
28 Mar 2021

इतनी बडी दुनिया में एक से बढ़कर एक आश्र्चय चकित करने वाले मामले सामने आ ही जाते हैं। हाल के दिनों में थाईलैंड में एक चैकाने वाला मामला सामने आया हैं जिसे जानकर आप भी आश्चर्य चकित हो जायेंगंे। डाक्टरों ने रोगी के प्राइवेट पार्ट से 59 फीट लंबा कीड़ा निकला। जिसे देखने के बाद डॉक्टर भी दंग रह गए।

पेट में दर्द की शिकायत लेकर पहुंचे 67 साल के एक शख्स का परीक्षण करने पर पता चला कि उसके पेट में परजीवी कीडा है। जिसे डाक्टरों ने दवाई और माइनर सर्जरी के माध्यम से रोगी के गुदा से उस कीडे को निकाला गया। 

जब उस कीडे को निकाला गया तो पता चला कि उसकी लम्बाई 59 फिट है। ऐसे में डाक्टर भी हैरान रह गयें क्योकि ऐसा कम ही लोगांे के साथ होता है। लेकिन डाक्टरों का मानना है कि रोगी को पूरी तरह से अब आराम मिल जायेगा।
 
जानकारी के अनुसार यह मामला थाईलैंड के नोंगखाई प्रांत का है। यह के रहने वाले एक शख्स को पेट में दर्द की शिकायत थी। वह काफी समय से परेशान थें। काफी दिनो ंबाद वह थाईलैंड के नोंगखाई प्रांत में पैरासिटिक डिजीज रिसर्च सेंटर में पहुंच कर अपनी जांच करवाई। जहां एक लम्बा कीडा होने की जानकारी मिली। 

डाक्टरों की माने तो इतने बडे कीडे पाये जाने की समस्या मांस का सेवन करने वाले लोगों में होता है। क्योंकि यह कीडे मांस के टुकडा खाकर जीवित रहते हैं। यह आदमी के शरीर में 30 वर्ष से ज्यादा समय तक जीवित रह सकते है। लेकिन अब उन्नत दवाओं के आ जाने से काफी इन्हे निकाल लिया जाता है। 

डाक्टरों भी इस 18 मीटर से अधिक लंबा परजीवी को निकालने के बाद हैरान हैं। यह परजीवी बहुत लंबा निकला है। इसकी लंबाई 59 फीट बताई गई है। इसे निकालने में डॉक्टर्स को काफी समय लगा।
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER