CORONA_IS_BACK.jpg

भयावह : अब कोरोना कर रहा हृदय पर भी हमला, हो रहा रक्त वाहिकाओं पर भी असर

RewaRiyasat.Com
Suyash Dubey
07 May 2021

नई दिल्ली / New Delhi। कोरोना वायरस का आसर अभी तक फेफड़ों तक होता था। लेकिन अब पता चल रहा है कि कोरोना संक्रमण का असर ह्दय पर भी पड रहा है। ऐसे में हार्ट की दीवारों में सूजन तथा रक्त वाहिकाओं के संक्रमित होने से खून के थक्के जम रहे हैं। ऐसे में हार्ट अटैक से संक्रमित रोगी की मौत हो जाती है।

 सुपर स्पेशियलिटी के डाक्टर का मत

राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के डॉक्टर ने का कहना है कि कोरेाना रोगियों में हार्ट संबंधी समस्या देखी गई हैं। अगर बात उम्र की जाय तो युवा और 50 साल से अधिक व्यक्ति पर भी इसका असर दिख रहा है। कोरोना संक्रमण के बाद ह्दय की दीवार पर सूजन, खून का थक्का जमना जैसी समस्या देखी गई है जो घातक है। 

मधुमेह और बीपी के रोगियो को खतरा

मधुमेह और उच्च रक्तचाप के रोगियों में कोरोना संक्रमण के उन्हें कोरोना से गंभीर खतरा होता है। कोरोना वायरस के कारण उनके फेफड़ों पर बुरा असर पड़ता है। फेफडों के संक्रमित होने का सीधा असर यह पड़ता है कि हार्ट में आक्सीजन पर्याप्त नहीं पहुुंच पाती और रोगी की र्काय क्षमता कम होने लगती है।

राजधानी में हो रही तीन सैकड़ा मौत

कोरेाना संक्रमण के बाद वायरस दो से तीन दिन में ही मरीजों के फेफड़ों को खराब कर रहा है। ऐसे में रोगी की  मौत हो जाती हैं। देश की राजधानी में कोरोना रोजाना 350 से ज्यादा लोगों की जान ले रहा है।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER