ग्वालियर

12 लाख के कर्ज में डूबे बेटे ने दोस्त के साथ मिलकर पिता को उतारा मौत के घाट, गिरफ्तार

Manoj Shukla
3 March 2021 2:44 PM GMT
12 लाख के कर्ज में डूबे बेटे ने दोस्त के साथ मिलकर पिता को उतारा मौत के घाट, गिरफ्तार
x
ग्वालियर। ग्वालियर के पुरानी छावनी थाना अंतर्गत हुए एक किसान की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया हैं। जिसमें पुलिस ने बताया कि किसान की हत्या उसके बेटे एवं दोस्त ने साथ मिलकर की हैं। वह 12 लाख रूपए कर्ज में डूबा था।

ग्वालियर। ग्वालियर के पुरानी छावनी थाना अंतर्गत हुए एक किसान की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया हैं। जिसमें पुलिस ने बताया कि किसान की हत्या उसके बेटे एवं दोस्त ने साथ मिलकर की हैं। वह 12 लाख रूपए कर्ज में डूबा था। जिसे उतारने के लिए वह पिता से कह रहा था। लेकिन पिता उसकी आदतों से परेशान होकर ऐसा करने से मना कर दिया। जिसके चलते बेटे ने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर पिता की हत्या कर दी। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं।

यह पूरा मामला ग्वालियर के पुरानी छावनी थाना अंतर्गत रायरू गांव का है। जहां 28 फरवरी की शाम तकरीबन 7 बजे की किसान की हत्या हुई है। मृतक पेशे से किसान है जिनका नाम राजेन्द्र राजपूत है। वह अपने घर से शाम के वक्त खेत की ओर निकले थे। जब काफी समय हो गया था वह घर नहीं लौटे तो परिजनों ने उनकी तलाश शुरू कर दी। जब उनका कहीं पता नहीं चला तो हड़कंप मच गया। परिजनों ने पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने जब उनकी तलाश शुरू की तो रात तकरीबन 1 बजे उनकी लाश घर एवं खेत के बीच स्थित तालाब के समीप मिली। प्रारंभिक जांच में पता चला कि उनकी घला घोंटकर एवं कट्ट के बट से हमला करके हत्या की गई है। पुलिस ने मामला कायम करके आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस ने इस संबंध में ग्रामीणों से पूछताछ की। तो ग्रामीणों ने बताया कि शाम के समय उनके बेटे प्रमोद सिंह राजपूत एवं उसका दोस्त आशीष उपाध्याय तालाब के समीप देखे गए थे। इसके बाद पुलिस ने प्रमोद के बैकग्राउण्ड के बारे में जानकारी इकट्ठा की। जिसमें पता चला कि वह नशे का आदी है एवं कर्ज में डूबा हुआ था। पुलिस को उस पर शक तो हो गया, लेकिन वह बिना सबूत के उसे टच नहीं किया। बल्मि प्रमोद के दोस्त आशीष को पुलिस ने पूछताछ के लिए तलब किया। पूछताछ के दौरान पहले तो आशीष मुकरता रहा। लेकिन जब उसके साथ सख्ती बरती गई तो उसने पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी।

पुलिस की माने तो आशीष ने बताया कि वह प्रमोद के साथ मिलकर उसके पिता की हत्या की है। इसके बाद पुलिस ने प्रमोद को गिरफ्तार किया। जहां उसने पूरे वाक्ये की जानकारी पुलिस को दी। प्रमोद का कहना था कि वह 10 से 12 लाख रूपए कर्ज में डूबा हुआ था। जिसके चलते वह काफी परेशान था। उसने अपने पिता से कर्ज के संबंध में बात की। उन्होंने इसमें किसी भी तरह की मदद न करने की बात कही। जिसके चलते उसने पिता की हत्या करने का प्लान दोस्त के साथ मिलकर बनाया।

उसने बताया कि वह खेत की तरफ जा रहे थे तभी वह पीछे से गया। तालाब के पास उसके दोस्त ने कट्ट से एक फायर भी किया। लेकिन वह बच गए। जिससे आशीष ने कट्टे के बट से उन पर हमला कर दिया था। वह जमीन पर गिर पड़े और मैंने उनकी गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद मैं घर पहुंचा और पिता के खोजने का नाटक करने लगा।

Sara Ali Khan ने तबले पर कुछ यूं आजमाया हाथ, तो ट्रोलर्स कमेंट की लगा दी झड़ी, किसी ने लिखा चरसी..

मालदीव्स में समंदर किनारे कुछ यूं चिल करती नजर आई Shraddha Kapoor, वीडियो वायरल

खड़े ट्रक से भिड़ी स्कार्पियों, एक ही परिवार 6 लोगों की मौत

Next Story