एंटरटेनमेंट

Swiggy CEO Rohit Kapoor: स्विगी के सीईओ रोहित कपूर कौन है? जिनका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया....

Swiggy CEO Rohit Kapoor: स्विगी के सीईओ रोहित कपूर कौन है? जिनका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया....
x
Swiggy CEO Rohit Kapoor in hindi, Swiggy CEO Rohit Kapoor in english, Rohit Kapoor, Rohit Kapoor hindi, Rohit Kapoor english, Rohit Kapoor latest news, Swiggy CEO Rohit Kapoor latest news, Swiggy CEO Rohit Kapoor Viral video, Swiggy CEO Rohit Kapoor Viral Video Hindi, Swiggy CEO Rohit Kapoor Viral Video English, Swiggy CEO Rohit Kapoor Video Viral: स्विगी के सीईओ रोहित कपूर का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल रोहित कपूर ऑनलाइन फूड डिलीवर प्लेटफॉर्म स्विगी के CEO है.

Swiggy CEO Rohit Kapoor, Swiggy CEO Rohit Kapoor in hindi, Swiggy CEO Rohit Kapoor in english, Rohit Kapoor, Rohit Kapoor hindi, Rohit Kapoor english, Rohit Kapoor latest news, Swiggy CEO Rohit Kapoor latest news, Swiggy CEO Rohit Kapoor Viral video, Swiggy CEO Rohit Kapoor Viral Video Hindi, Swiggy CEO Rohit Kapoor Viral Video English, Swiggy CEO Rohit Kapoor Video Viral: स्विगी के सीईओ रोहित कपूर का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल रोहित कपूर ऑनलाइन फूड डिलीवर प्लेटफॉर्म स्विगी के CEO है. जो अपने एक बयान को लेकर आज सोशल मीडिया की सुर्खियों में धूम मचा रहे है.

Swiggy CEO Kaun Hai, Swiggy CEO Rohit Kapoor Kaun Hai, Rohit Kapoor Kaun Hai, Who is Swiggy CEO Rohit Kapoor, Who is Rohit Kapoor

स्विगी के सीईओ रोहित कपूर अपनी भूमिका में भरपूर अनुभव लेकर आए हैं। उन्होंने 2000 में मैकिन्से एंड कंपनी में प्रबंधन सलाहकार के रूप में अपना करियर शुरू किया। 2012 में, वह मैक्स इंडिया लिमिटेड में वरिष्ठ रणनीति और व्यवसाय प्रदर्शन निदेशक के रूप में स्थानांतरित हो गए।


एक साल से कुछ अधिक समय बाद, उन्होंने मैक्स हेल्थकेयर में कार्यकारी निदेशक और बोर्ड सदस्य का पद संभाला। इसके बाद वह OYO में चले गए, जहां उन्होंने कंपनी में विभिन्न भूमिकाएँ निभाईं। 2022 में, वह फूड मार्केटप्लेस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में स्विगी में शामिल हुए।

वायरल वीडियो में ये कहा Swiggy CEO Rohit Kapoor Video Viral

इस वीडियो में वे आज के वर्क कल्चर, ऑफिस कल्चर पर खुलकर बात कर रहे हैं। युवाओं को ऑफिसों में काम करने को लेकर सलाह भी दे रहे हैं।

बेंगलुरु में एक कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने इस मुद्दे पर खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि अर्न्स्ट एंड यंग (EY) कंपनी की 26 साल की चार्टर्ड अकाउंटेंट एना सेबेस्टियन की मौत के बाद सोशल मीडिया पर एक बहस छिड़ी हुई है, जिस पर वे कई दिन से विचार कर रहे हैं। आज इस मुद्दे पर बात करने का मौका मिला है तो देशभर के युवाओं को एक सलाह देना चाहूंगा।

रोहित कपूर ने कहा कि ऑफिस का काम देर रात तक करना, घंटों एक ही जगह बैठकर काम करते रहना, बिना कुछ खाए-पिए काम करते रहना न पर्सनल जिंदगी के लिए अच्छा है और न ही स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है। ज्यादा से ज्यादा काम करके सफलता, कंपनी में ऊंचा पद, अच्छी सैलरी पाने की चाह में आजकल के नौजवानों ने Hustle कल्चर की प्रवृत्ति को जन्म दिया है, जो युवाओं के लिए जानलेवा साबित हो रही है।

रोहित कपूर ने कहा कि सारा दिन, सारी रात, पागलों की तरह काम करने से कुछ हासिल नहीं होगा। इंसान के पास सिवाय वक्त के कुछ नहीं है। जीने के लिए पैसा और पैसे के लिए नौकरी जरूरी है, लेकिन जीने के परिवार, दोस्त भी जरूरी हैं। रिश्तों को प्राथमिकता देना सीखिए। पर्सनल और प्रोफेशनल जिंदगी को अलग-अलग रखिए। एक्स्ट्रा काम करने के न ज्यादा पैसे मिलेंगे और न ही सफलता मिलेगी।

Next Story