Delhi

गृहमंत्री अमित शाह से मिले प्रदर्शनकारी पहलवान! क्या बातें हुई?

गृहमंत्री अमित शाह से मिले प्रदर्शनकारी पहलवान! क्या बातें हुई?
x
Wrestlers Met Home Minister Amit Shah: बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट अमित शाह से मिले

अमित शाह ने मिले पहलवान: WFI के पूर्व अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह की गिरफ़्तारी की मांग कर रहे पहलवानों ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की. साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने अमित शाह के साथ मीटिंग की. यह मुलाकत शनिवार रात 11 बजे हुई. अमित शाह के निज निवास में हुई यह मीटिंग 2 घंटे तक चली. इस मीटिंग से पहले ही खाप पंचायतों ने केंद्र को 9 जून तक का अल्टीमेटम दिया था.

एक रेलसर की मां ने इस मीटिंग की पुष्टि करते हुए कहा है कि अमित शाह ने पहलवानों के साथ बिना किसी भेदभाव के जांच करने का भरोसा दिया है. इसी कारण रविवार को सोनीपत के गांव मुंडलाना में सर्व समाज की महापंचायत में बजरंग पुनिया ने फैसला लेने के रोक दिया है.

बजरंग ने कहा कि- मैं गुरनाम चढ़ूनी (किसान नेता) से अनुरोध करूंगा कि आज कोई फैसला न लें। एक पंचायत हम रखेंगे, खिलाड़ियों की तरफ से, उसकी कॉल हम देंगे, जगह हम बताएंगे, सभी को इकट्ठा रखकर हम पंचायत रखना चाहते हैं। जिसमें जितनी भी हमारी खाप पंचायतें हैं, जितने हमारे संगठन हैं, सब को एक मंच पर इकट्ठा करेंगे। 3 से 4 दिन में जगह डिसाइड करके बताएंगे।

उन्होंने कहा- 28 मई को दिल्ली में जो हुआ उससे विनेश और साक्षी अंदर से टूट चुकी हैं. अब परिवार का एक सदस्य हमेशा उनके साथ रहता है. ताकि वो कोई गलत फैसला ना लेले।वो यहां इसी लिए आईं क्योंकि उनमे अब हिम्मत नहीं बची है.

POCSO एक्ट हट सकता है

ब्रजभूषण सिंह पर जिस महिला रेसलर ने शोषण के आरोप लगाए थे उसने खुद को नाबालिग बताया था. इसी लिए पुलिस ने बृजसभूषण सिंह के खिलाफ POCSO के तहत मामला दर्ज किया था. लेकिन अब पता चला है कि उस खिलाडी की उम्र 18 से ज्यादा है इसी लिए बृजभूष्ण सिंह के ऊपर से इस एक्ट को हटाया जा सकता है.



Next Story