Bollywood/Pm_kishan.jpg

PM Kisan 8th Installment Latest News : 30 जून से पहले कर लेंगे यह काम तो मिलेंगे 4000 हजार रूपए

RewaRiyasat.Com
Manoj Shukla
01 May 2021

PM Kisan 8th Installment Latest News : सरकार द्वारा किसानों को दी जाने वाली पीएम किसान निधि में अगर आपने अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है। तो 30 जून से पहले यह काम जरूर कर लें। ताकि दोनों किश्त आपके खाते में आ जाएं। पीएम किसान सम्मान निधि के नियमों की माने तो अगर जून माह तक आप यह रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया करा लेते हैं और आपका यह रजिस्ट्रेशन एप्रूव्ड हो जाता है। तो जुलाई माह में 2000 रूपए व अगस्त माह में 2000 रूपए आपके खाते में आ जाएगा। 

बताते चले कि मोदी सरकार देश के किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत सालभर में 6 हजार रूपए देती है। जिसे तीन किश्तों में दो-दो हजार रूपए करके दिया जाता है। अगर कोई नया किसान इस योजना से जुड़ता है और इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराता और उसका रजिस्ट्रेशन पास हो जाता है तो उसे दो किश्तें लगातार पास कर सकती है।

पीएम मोदी ने 24 फरवरी 2019 में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की शुरूआत की थी। जो कि एक दिसम्बर 2018 से ही प्रभावित हो गया था। इस योजना के तहत सरकार हर साल किसानों को 6 हजार रूपए उनके खाते में देती है। जो कि तीन किश्तों में दिया जाता है। जानकारों की माने तो इस योजना की पहली किश्त अप्रैल से 31 जुलाई के बीच भेजी जाती है। जबकि दूसरी किश्त अगस्त माह से 30 नवम्बर के बीच भेजी जाती हैं। इसी तरह तीसरी एवं अंतिम किश्त दिसम्बर माह से 31 मार्च के बीच में भेजी जाती हैं।

8वीं किश्त का इंतजार

पीएम किसान सम्मान निधि का देशभर के लगभग 11 करोड़ किसानों को 8वीं किश्त का इंतजार हैं। माना जा रहा है कि मई माह के शुरूआत में यह किश्तें आनी शुरू हो जाएगी। वैसे भी यह किश्ते अप्रैल से जुलाई के बीच में आती है। खबरों की माने तो बड़े पैमाने पर खातों में गड़बड़ियां होने की जानकारी मिली थी। जिसकी जांचे राज्य सरकार द्वारा की जा रही हैं। जांच पूरी होने के बाद ही माना जा रहा है कि 8वीं किश्त को मंजूरी मिलेगी। 

PM Kisan 8th Installment Latest News : 30 जून से पहले कर लेंगे यह काम तो मिलेंगे 4000 हजार रूपएBollywood : 52 वर्षीय अभिनेता विक्रमजीत कंवरपाल का कोरोना से निधन, इन फिल्मों में किया काम

फैंस से बेहद खफा नजर आई सारा अली खान, जानिए क्या है माजरा-Bollywood News

SIGN UP FOR A NEWSLETTER