2021/05/pm 1 (1).jpg

New Delhi : चक्रवाती तूफान मे बदल सकता है तूफान यास, विशेषज्ञों ने दिये संकेत, पीएम ने की हाईलेवल मीटिंग

RewaRiyasat.Com
Viresh Singh Baghel
23 May 2021

नईदिल्ली (New Delhi) :  देश के कई हिस्सों में एक बार फिर चक्रवाती तूफान का खतरा मंडरा रहा है। विशेषज्ञों ने संकेत दिये है कि तूफान यास चक्रवाती तूफान में बदल सकता है और यास का रूख काफी तेज होगा।

खबरो के तहत यह 26 मई को ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों से टकरा सकता है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, चक्रवात यास के उत्तर, उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है। यह 24 मई तक एक चक्रवाती तूफान में बदल सकता है। 

यहा रहेगा ज्यादा असर

तूफान को लेकर पहले से ही आंध्र प्रदेश, ओडीशा, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और अंडमान-निकोबार में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसका सबसे ज्यादा असर बंगाल और ओडिशा पर पड़ेगा। अंडमान और निकोबार और पूर्वी तट के कुछ इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना है। इससे बाढ़ का खतरा भी बन सकता है।

पीएम ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

तूफान यास को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी और नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स समेत 14 विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने तूफान से निपटने की तैयारियों पर चर्चा की है।

ये हुये बैठक में शामिल

बैठक में पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश अंडमान-निकोबार द्वीप समूह और पुड्डुचेरी के चीफ सेक्रेटरी और अफसर शामिल हुए। इसमें रेलवे बोर्ड चेयरमैन, छक्ड। मेंबर सेक्रेटरी, प्क्थ् चीफ के साथ गृह, पावर, शिपिंग, टेलिकॉम, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस, सिविल एविएशन और फिशरीज मंत्रालय के सेक्रेटरी सहित अन्य लोग मौजूद रहे। 

ये भी पढ़ें-
Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER