Delhi

दिल्ली की सड़कों में 'मोदी हटाओ देश बचाओ' के पोस्टर, 100 FIR दर्ज, 6 अरेस्ट, AAP पर पोस्टर बंटवाने का शक

दिल्ली की सड़कों में मोदी हटाओ देश बचाओ के पोस्टर, 100 FIR दर्ज, 6 अरेस्ट, AAP पर पोस्टर बंटवाने का शक
x
'Modi hatao desh bachao' posters in the streets of Delhi: दिल्ली में पीएम मोदी के खिलाफ लगाए गए पोस्टर मामले में पुलिस ने 100 FIR दर्ज की हैं

'Modi hatao desh bachao' posters in the streets of Delhi: दिल्ली की सड़कों में सैकड़ों ऐसे पोस्टर देखे गए जो देश के प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ थे. इन पोस्टर में लिखा था 'मोदी हटाओ देश बचाओं' बीजेपी और दिल्ली पुलिस को शक है कि यह करतूत किसी और की नहीं बल्कि आम आदमी पार्टी (AAP) की है. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में 100 FIR दर्ज की हैं और 6 लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने सबसे पहले पप्पू मेहता नाम के शख्स को अरेस्ट किया जो मोदी विरोधी पोस्टर लगाते पाया गया, पप्पू के पास 38 बंडल पोस्टर मिले।

दिल्ली की सड़कों में मोदी विरोधी पोस्टर का मामला

AAP ने दिल्ली पुलिस द्वारा 100 FIR करने की कार्रवाई को केंद्र की तानाशाही बताया है. आम आदमी पार्टी ने कहा है कि मोदी सरकार की तानाशाही चरम पर है। पोस्टर में ऐसा क्या आपत्तिजनक है, जो इसे लगाने पर मोदी जी ने 100 FIR कर दीं? PM मोदी आपको शायद पता नहीं, पर भारत एक लोकतांत्रिक देश है, एक पोस्टर से इतना डर क्यों?

AAP इस मामले में गुरुवार को प्रदशन भी करने वाली है, इस प्रदर्शन में दिल्ली सीएम और पंजाब सीएम भगवंत मान भी शामिल होंगे.

एक लाख पोस्टर लगाने का प्लान था

पकड़े गए 6 आरोपियों से पूछताछ में पुलिस को मालूम हुआ कि 'मोदी हटाओ देश बचाओ' वाले 1 लाख पोस्टर दिल्ली की सड़कों में चिपकाए जाने का प्लान था. इसके लिए दो प्रिंटिंग प्रेस फर्म को 50-50 हज़ार पोस्टर का आर्डर दिया गया था. कंपनियों से जुड़े लोगों ने देर रात से पोस्टर चिपकाने शुरू किए. पुलिस ने प्रिटिंग प्रेस के मालिकों को भी गिरफ्तार किया है.

इससे पहले भी कोरोना के वक़्त दिल्ली की सड़कों में 'मोदी जी, हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया?' जैसे पोस्टर लगे थे. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने 25 FIR दर्ज की थी और 30 लोगों को अरेस्ट किया था.


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story