Delhi

लश्कर और अल बद्र जैसे इस्लामिक आतंकी संगठनों का हवाला एजेंट दिल्ली से गिरफ्तार

लश्कर और अल बद्र जैसे इस्लामिक आतंकी संगठनों का हवाला एजेंट दिल्ली से गिरफ्तार
x
Hawala Agent Arrested from Delhi: सीक्रेट सर्विस एजेंसी और दिल्ली-जम्मू कश्मीर पुलिस की मदद से आतंकी संगठनों का हवाला एजेंट गिरफ्तार हुआ है

Hawala Agent Arrested from Delhi: भारत की सीक्रेट सर्विस एजेंसी और दिल्ली सहित जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयक्त अभियान में राजधानी दिल्ली से एक हवाला एजेंट गिरफ्तार हुआ है. आतंकवादी संगठन लश्कर और अल बद्र को हवाला के जरिये फंडिंग करने वाले हवाला ऑपरेटर की पहचान मोहम्मद यासीन के तौर पर हुई है.

भारत के खिलाफ आतंकी साज़िश रचने वाले इस्लामिक आतंकी संगठनों को पैसे भेजने वाले मुस्लिम हवाला एजेंट मोहम्मद यासीन दिल्ली के तुर्कमान गेट में रहता था और कई सालों से लश्कर-ए-तैय्यबा और अल बद्र जैसे आतंकी संगठनों के लिए हवाला एजेंट का काम करता था.

दिल्ली से पकड़ा गया आतंकियों का हवाला एजेंट

17 अगस्त को मुहम्मद यासीन ने 10 लाख रुपए, जम्मू-कश्मीर आतंकी गतिविधियों के लिए भेजे थे. यह पैसे जम्मू के आतंकी ऑपरेटिव अब्दुल हामिद मीर को भेजे गए थे. इस केस म जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए बस स्टैंड से हामिद को गिरफ्तार भी किया था. उसकी निशानदेही पर दिल्ली में बैठे मोहम्मद यासीन को पुलिस ने पकड़ लिया

मोहम्मद यासीन के पास क्या मिला

इस्लामिक आतंकी संगठनों को जो मुस्लिम आरोपी मोहम्मद यासीन हवाला से पैसे ट्रांसफर करता था वह दिल्ली के मीना बाजार में कपडे की दुकान चलाता है. पुलिस ने उसे अरेस्ट किया और घर में भी दबिश दी. जहां से दिल्ली पुलिस को यासीन के पास से 7 लाख रुपए कैश और मोबाइल मिले।

आतंकियों को देने के लिए पैसे कैसे जुटाता था

यासीन ने पुलिस को बताया कि वह विदेशों से होने वाली फंडिंग को जुटाकर आतंकियों को हवाला के जरिये पैसे देता था. इन पैसों के माध्यम से भारत में आतंकी संगठन टेर्रोरिटस्ट अटैक करते थे. इसके लिए यासीन को भी पैसे मिलते थे. यासीन का मानना है कि भारत में इस्लामिक हुकूमत के लिए वह ऐसा करता था ताकि उसे भी सबाब मिले।


Next Story