Delhi

दिल्ली में चीनी जासूस गिरफ्तार, बौद्ध भिक्षु के वेश में रहती थी, नेपाल से भारत में घुसी थी

दिल्ली में चीनी जासूस गिरफ्तार, बौद्ध भिक्षु के वेश में रहती थी, नेपाल से भारत में घुसी थी
x
Chinese spy arrested in Delhi: आरोपी चीनी महिला के पास से फर्जी ID मिली है, जिसमे उसका नाम Dolma Lama और पता काठमांडू लिखा है

Chinese spy arrested in Delhi: दिल्ली पुलिस ने मजनू टीला इलाके से एक चाइनीज महिला को गिरफ्तार किया है. पुलिस को शक है कि यह महिला एक चीनी जासूस है. बिद्ध भिक्षु का वेश धरे यह महिला 2019 से दिल्ली में रह रही थी और खुद को नेपाली बताती थी. आरोपी महिला का असली नाम काय रुओ है मगर इसके पास से जो ID बरामद हुई है उसमे इसका नाम Dolma Lama और पता काठमांडू लिखा है.

पुलिस के मुताबिक यह महिला नेपाली बनकर दिल्ली में रहती थी, महिला के हाव-भाव देखकर पुलिस को इसपर शक हुआ और गिरफ्तार कर लिया। FRRO के मुताबिक आरोपी चीनी महिला चाइनीज पासपोर्ट से भारत आई थी. मगर यहां रहते हुए उसने अपनी फर्जी ID बनवा ली थी और नाम बदल कर रहने लगी थी.

दिल्ली में पकड़ी गई चीनी महिला जासूस

पुलिस को शक है था कि यह महिला नेपाल के रास्ते से भारत में घुसी है, महिला के पास जो डॉक्युमेंट्स मिले है उसमे उसका नाम Dolma Lama और पता काठमांडू लिखा हुआ है. मगर जब फॉरेन रजिस्ट्रेशन ऑफिस (FRRO) से जांच की तो मालूम हुआ है कि यह चाइनीज पासपोर्ट से ही भारत में घुसी थी और यह चीन के हैनान प्रान्त की रहने वाली है.

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के लोग मारना चाहते हैं

पुलिस को आरोपी महिला ने बताया कि उसे चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के लोग मारना चाहते हैं इसी लिए वह अपनी जान बचाकर भारत में छिपी हुई थी. उसे इंग्लिश, चीनी, नेपाली और थोड़ी बहुत हिंदी आती है. फ़िलहाल दिल्ली पुलिस इस मामले में जांच कर रही है. हो सकता है कि देश की ख़ुफ़िया एजेंसी भी आरोपी चीनी महिला से पूछताछ करे

Next Story