Delhi

दिल्ली में कार ने एयरोप्लेन को ठोंका! पटना के लिए जा रहे इंडिगो के विमान से हुई गाड़ी की टक्कर

दिल्ली में कार ने एयरोप्लेन को ठोंका! पटना के लिए जा रहे इंडिगो के विमान से हुई गाड़ी की टक्कर
x
Car Hit The Airplane In Delhi: दिल्ली एयरपोर्ट में Go First की एक कार ने Indigo के विमान को रनवे में ही ठोंक दिया

Car Hit The Airplane In Delhi: दिल्ली एयरपोर्ट में Go First की एक कार ने Indigo के विमान को रनवे में ही ठोंक दिया। इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट में बड़ा हादसा होते-होते टल गया. जहां इंडिगो की फ्लाइट के सामने एक कार आ गई. Go First कंपनी की एक कमर्शियल कार सीधा फ्लाइट के पहियों में जाकर टकरा गई, हालांकि विमान को किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ.


दिल्ली में प्लेन के नीचे आई कार

दरअसल IGI एयरपोर्ट में इंडिगो की फ्लाइट 6E2002 दिल्ली से पटना जाने के लिए रनवे पर खड़ी थी, यात्री प्लेन में चढ़ रहे और और कई बैठे भी थे. तभी Go First की कार इतनी फास्ट तरीके से रनवे के अंदर घुसी के सीधा प्लेन के पहिये में आकर टकरा गई. इतने में ही अफरा-तरफी मच गई. एयरपोर्ट के कर्मचारियों ने कैब के ड्राइवर को पकड़ लिया और कार को तुरंत प्लेन के नीचे से हटया गया. जिसके बाद प्लेन को निर्धारित समय में पटना के लिए रवाना कर दिया गया.

प्लेन के इतने पास कार कैसे चली गई

जिस जगह पर इंडिगो का विमान खड़ा था वहां किसी भी प्रकार के बाहरी गाड़ी को ले जाने की इजाजत नहीं है. ड्राइवर सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए विमान तक कैसे पहुंच गया इसकी जांच हो रही है. सुरक्षा कर्मियों ने सबसे पहले ड्राइवर से यही पूछा था 'क्या तुम नींद में गाड़ी चला रहे हो"

ड्राइवर गिरफ्तार

कार से प्लेन की मामूली टक्कर हुई, जो की ना के बारबार थी. लेकिन अगर कार से विमान को ज़्यादा तक ठोकर लगती तो एयरलाइन कंपनी को बहुत बड़ा नुकसान होगा और Go Fast कंपनी को इंश्योरेंस देने वाली बीमा कंपनी क्लेम चुकाते-चुकाते बिक जाती। खैर यह कोई बड़ा हादसा नहीं बल्कि लापरवाही का मामला है.

गनीमत रही कि इस घटना में प्लेन, यहां मौजूद यात्री और ड्राइवर को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ.

Next Story