Delhi

Biggest Car Thief Of India: भारत का सबसे बड़ा कार चोर पकड़ा गया, 27 साल में 5 हज़ार गाड़ियां चुराईं

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत
6 Sep 2022 1:30 PM GMT
Updated: 2022-09-06 13:30:47
Biggest Car Thief Of India: भारत का सबसे बड़ा कार चोर पकड़ा गया, 27 साल में 5 हज़ार गाड़ियां चुराईं
x
India's Biggest Car Thief Caught: 27 सालों में 5 हज़ार कार चुराने वाला देश का सबसे बड़ा कार चोर टैक्सी ड्राइवरों का हत्यारा भी है

Biggest Car Thief Of India: दिल्ली पुलिस ने भारत के सबसे बड़े कार चोर को पकड़ लिया, अनिल चौहान (Anil Chauhan) नाम के इस कार चोर ने बीते 27 सालों में 5 हज़ार से ज़्यादा गाड़ियां चुराईं हैं. यह सिर्फ चोर ही नहीं हत्यारा भी है. 52 साल के अनिल चौहन ने चोरी करके दिल्ली, मुंबई, नार्थ ईस्ट में करोड़ों की प्रॉपर्टी खरीदी हैं. कार चोर की लाइफ किसी अमीर कारोबारी से कम नहीं थी.

भारत का सबसे बड़ा कार चोर अनिल चौहान को दिल्ली पुलिस ने देशबंधु गुप्ता रोड से पकड़ा है. पुलिस को उसके पास से 6 पिस्टल और 7 कारतूस भी मिले हैं.

टैक्सी ड्राइवर्स का कत्ल कर देता था

दिल्ली के खानपुर में रहने वाले कार चोर अनिल चौहान ऑटो चलाने का काम करता था, 1995 के बाद वह कार चोरी करने लगा. बीते 27 सालों में उसने 5 हज़ार गाड़ियां चुराईं जिसमे सबसे ज़्यादा आल्टो 800 थीं. अनिल गाड़ियों को चुराकर उन्हें नेपाल, नार्थ ईस्ट, बंगाल भेज देता था. इस दौरान उसने कई टैक्सी ड्राइवर्स की हत्या भी की थी.

कार चुरा कर जब वह संपन्न हो गया तो असम में घर खरीद के आराम से लाइफ बिताने लगा, और यहां सरकारी ठेकेदार बन गया, उसकी असम के क्षेत्रीय नेताओं से दोस्ती हो गई.

मनी लॉन्ड्रिंग और तस्करी भी करता था

चोरी, लूट, हत्या के साथ अनिल चौहान हथियारों की तस्करी भी ,आरोप है कि उसने उत्तर प्रदेश से हथियार लेकर नार्थ ईस्ट में जाकर प्रतिबंधित संगठनों को बेचे हैं. ED भी इसके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर चुकी है.

साल 2015 में अनिल को कांग्रेस नेता के साथ गिरफ्तार किया गया था, 2020 में वह जेल से छूट गया. और अब वापस पकड़ में आया है. अनिल चौहान के खिलाफ 180 मामले दर्ज हैं.

Next Story