क्रिकेट

Pakistan ICC World Cup 2023 को Boycott करने की धमकी दे रहा! इससे पाकिस्तान का ही बड़ा नुकसान हो जाएगा

Pakistan ICC World Cup 2023 को Boycott करने की धमकी दे रहा! इससे पाकिस्तान का ही बड़ा नुकसान हो जाएगा
x
पाकिस्तान के खेल मंत्री ने कहा- India Asia Cup 2023 के लिए न्यूट्रल वेन्यू पर अड़ा है, हम भी WC 2023 के लिए ऐसा ही करेंगे

Pakistan Boycott ICC World Cup 2023: पाकिस्तान की हमेशा अपने पैर में कुल्हाड़ी मारने की आदत रही है, चाहे मैदान-ए- जंग हो या मैदान-ए क्रिकेट, पाकिस्तान ने हमेशा अपने अड़ियल रवैये से खुद को नुकसान पहुंचाया है. एक बार फिर से पाकिस्तानी सरकार और पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड अपने साथ ऐसा ही कर रहा है. पाकिस्तान के खेल मंत्री ने ICC World Cup 2023 को Boycott करने की धमकी दी है. पाकी खेल मंत्री एहसान मजारी ने कहा है कि- 'मैं चाहता हूं कि भारत Asia Cup 2023 में न्यूट्रल वेन्यू की मांग को छोड़े, वरना हम भी वर्ल्ड कप में खेलने के लिए भारत नहीं आएँगे।

वर्ल्ड कप का बॉयकॉट करेंगे पाकिस्तान?

पाकिस्तानी खेल मंत्री एहसान माजरी ने कहा है कि 'शाहबाज शरीफ ने विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी की अध्यक्षता में 14 सदस्यीय कमिटी बनाई है. इस समिति में मेरे साथ 11 मंत्री हैं. हम इन मुद्दों पर चर्चा करेंगे कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को भारत में जाकर खेलना चाहिए या नहीं। अपनी शिफारिश हम प्रधान मंत्री को देंगे और उसी आधार पर पाकिस्तानी टीम को भारत भेजने या ना भेजने पर अंतिम निर्णय लेंगे।

उन्होंने कहा- PCB मेरे विभाग में आता है. मेरे विचार में India Asia Cup 2023 में न्यूट्रल वेन्यू की मांग को छोड़ दे तो वरना हम भी WC 2023 के लिए न्यूट्रल वेन्यू की मांग करेंगे

बता दें कि ACC ने इस बार Asia Cup 2023 की मेजबानी पाकिस्तान को दी है, लेकिन BCCI ने इंडियन क्रिकेट प्लेयर्स की सुरक्षा के मद्देनज़र टीम को पाकिस्तान भेजने से मना कर दिया है. एक टूर्नामेंट के लिए भारत अपने खिलाडियों की जान के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकता है. इसी लिए एशिया कप 2023 में भारत के खिलाफ होने वाले सभी मैच श्रीलंका में कराए जाने पर बात चल रही है. लेकिन पाकिस्तान इसके खिलाफ है. वह चाहते हैं कि इंडियन क्रिकेट टीम को Asia Cup में शामिल होना है तो वह इसके लिए Pakistan ही आए वरना पाकिस्तानी क्रिकेट टीम वर्ड कप में इंडिया नहीं आएगी। हालांकि पाकिस्तान को इसका अंदाजा नहीं है कि वो ऐसी धमकी देकर खुद का नुकसान करवा रहे हैं.

पाकिस्तान वर्ल्ड कप का बॉयकॉट करेंगे तो क्या होगा?

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को यह समझना चाहिए कि World Cup ICC का इवेंट है और PCB ICC पर ही निर्भर है. BCCI को ICC की जरूरत नहीं है. ICC ही पाकिस्तान को टूर्मनेंट में भेजती है और उसी से कमाई होती है. अगर पाकिस्तान ICC World Cup को Boycott करेगा तो ICC PCB को फंड और टूर्नामेंट देना बंद कर देगी। ICC ना सिर्फ फंड पर रोक लगा सकता है बल्कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को इंटरनेशनल क्रिकेट से बैन कर सकता है. क्योंकी ICC के इवेंट में हर टीम को शामिल होना ही पड़ता है.

Next Story