क्रिकेट

भारत ने विमेंस एशिया कप के फाइनल में जगह बनाई: बांग्लादेश को 10 विकेट से हराया

भारत ने विमेंस एशिया कप के फाइनल में जगह बनाई: बांग्लादेश को 10 विकेट से हराया
x
भारत ने विमेंस एशिया कप 2024 के सेमीफाइनल में बांग्लादेश को 10 विकेट से हराकर नौवीं बार फाइनल में प्रवेश किया।

भारत ने विमेंस एशिया कप के सेमीफाइनल में बांग्लादेश को 10 विकेट से हराकर नौवीं बार फाइनल में प्रवेश किया। स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा की शानदार पारियों ने टीम को जीत दिलाई। रेणुका सिंह और राधा यादव की गेंदबाजी भी प्रभावशाली रही।

सेमीफाइनल में बांग्लादेश को 10 विकेट से हराकर भारत फाइनल में पहुंच गया है, जहां उसने एक और शानदार जीत दर्ज की। स्मृति मंधाना ने 39 गेंदों पर 55 रन और शेफाली वर्मा ने 28 गेंदों पर 26 रन की नाबाद पारियां खेलते हुए टीम को जीत दिलाई।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाई। भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश की टीम को 100 रनों के अंदर समेट दिया। बांग्लादेश की ओर से निगार सुल्ताना ने 32 और शोर्ना अख्तर ने नाबाद 19 रन बनाए। सात अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके। इंडियन पेसर रेणुका सिंह और स्पिनर राधा यादव ने 3-3 विकेट लिए। पूजा वस्त्राकर और दीप्ति शर्मा को एक-एक विकेट मिला।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना,शेफाली वर्मा, उमा छेत्री, जेमिमा रौड्रिग्स, रिचा घोष, पूजा वस्त्राकर, दीप्ति शर्मा, रेणुका सिंह, राधा यादव और तनुजा कंवर।

बांग्लादेश: निगार सुल्ताना (कप्तान), दिलारा अख्तर, मुर्शिदा खातून, रुमाना अहमद, इश्मा तंजीम, रितु मोनी, राबेया खातून, शोर्ना अख्तर, जहांआरा आलम, नाहिदा अख्तर और मारूफा अख्तर।

Next Story