क्रिकेट

IND Vs AFG: 16 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा हुई, 14 महीने बाद T-20 में रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी

IND Vs AFG: 16-member Indian team announced, Rohit Sharma and Virat Kohli return in T-20 after 14 months
x

चयनकर्ताओं ने अफगान टीम के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के लिए रोहित को बनाया कप्तान.

IND Vs AFG: 16 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा हुई, चयनकर्ताओं ने अफगान टीम के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के लिए रोहित को बनाया कप्तान.

मुंबई. अफगानिस्तान के खिलाफ 11 जनवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए रविवार को 16 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई। रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया गया है। दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की भी टीम में वापसी हुई है। दोनों खिलाड़ी 14 महीने बाद टी-20 टीम में लौटे हैं। इससे पहले, दोनों आखिरी बार 2022 टी-20 विश्व कप खेले थे। भारतीय टीम को इस साल आइसीसी टी-20 विश्व कप खेलना है। चयनकर्ताओं ने संकेत दे दिए हैं कि रोहित की विश्व कप में टीम की कमान संभालेंगे।

चयनकर्ताओं ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए स्पिनर युज्वेंद्र चहल और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को टीम में जगह नहीं दी है। यही नहीं, लोकेश राहुल को भी क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप से बाहर रखा गया है। इसके अलावा, अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को इस सीरीज से आराम दिया गया है। इस टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की वापसी हुई है। हाल ही में संजू ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था। हालांकि अंतिम एकादश में उनके मुकाबले जितेश शर्मा को मौका मिलने की संभावना ज्यादा है, जो विकेटकीपर हैं। भारतीय टीम के लिए यह सीरीज काफी अहम है क्योंकि टी-20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम के पास सिर्फ यही तीन अंतरराष्ट्रीय मुकाबले हैं।

भारतीय टी-20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार।

Next Story