बिज़नेस

Western Carriers Share Price: वेस्टर्न कैरियर्स के शेयरों में निराशा? ग्रे मार्केट में प्रीमियम गिरा

Western Carriers Share Price: वेस्टर्न कैरियर्स के शेयरों में निराशा? ग्रे मार्केट में प्रीमियम गिरा
x
वेस्टर्न कैरियर्स इंडिया के शेयरों की मंगलवार को दलाल स्ट्रीट पर लिस्टिंग से पहले ग्रे मार्केट प्रीमियम में गिरावट दर्ज की गई है। जानें, क्या यह निवेशकों को निराश करेगा या लंबे समय के लिए फायदेमंद साबित होगा।

Western Carriers Share Price: वेस्टर्न कैरियर्स इंडिया के शेयर मंगलवार को दलाल स्ट्रीट पर अपनी शुरुआत करने वाले हैं, लेकिन लिस्टिंग से पहले ग्रे मार्केट में इसके शेयरों की मांग कमजोर होती दिख रही है। अनऑफिशियल मार्केट में शेयरों का प्रीमियम घटकर मात्र 10-13 रुपये प्रति शेयर रह गया है, जो लिस्टिंग पर सिर्फ 7-8 प्रतिशत का मामूली लाभ दिखाता है। इससे पहले, बोली प्रक्रिया के अंतिम दिन यह प्रीमियम 20 रुपये के आसपास था।

वेस्टर्न कैरियर्स इंडिया के आईपीओ की बोली 13-19 सितंबर के बीच खुली थी, जिसमें कंपनी ने अपने शेयर 163-172 रुपये प्रति शेयर के निश्चित मूल्य बैंड में पेश किए थे। एक लॉट में 87 शेयर शामिल थे और इस IPO के जरिए कंपनी ने कुल 492.88 करोड़ रुपये जुटाए, जिसमें से 400 करोड़ रुपये का ताजा शेयर बिक्री और 54 लाख शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव (OFS) शामिल था।

कमजोर ग्रे मार्केट प्रीमियम के बावजूद निवेशकों के लिए हो सकता है फायदेमंद

वेस्टर्न कैरियर्स के आईपीओ को 31 गुना सब्सक्राइब किया गया, जिससे बाजार में इसकी अच्छी मांग देखने को मिली। स्टॉक्सबॉक्स की रिसर्च एनालिस्ट आकृति मेहरोत्रा ने कहा कि कंपनी की लिस्टिंग 6 प्रतिशत के प्रीमियम पर हो सकती है। कंपनी के लॉजिस्टिक्स सेक्टर में मजबूत स्थिति को देखते हुए उन्होंने निवेशकों को मीडियम से लेकर लॉन्ग टर्म के लिए शेयर होल्ड करने की सलाह दी है।

आईपीओ के कुल 30.57 गुना सब्सक्रिप्शन के साथ, योग्य संस्थागत खरीदारों (QIBs) के लिए आरक्षित कोटा 27.99 गुना और गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए 44.71 गुना सब्सक्राइब किया गया था। खुदरा निवेशकों के हिस्से में 25.95 गुना बोली लगाई गई।

वेस्टर्न कैरियर्स इंडिया: एक प्रमुख लॉजिस्टिक्स कंपनी

वेस्टर्न कैरियर्स इंडिया की स्थापना 2011 में हुई थी और यह एक मल्टीमॉडल, रेल-केंद्रित, 4PL एसेट-लाइट लॉजिस्टिक्स कंपनी है। कंपनी सड़क, रेल, जल और वायु परिवहन सहित कई क्षेत्रों में कस्टमाइजेबल लॉजिस्टिक्स समाधान प्रदान करती है। इसका मुख्य कार्यक्षेत्र मेटल, एफएमसीजी, फार्मास्युटिकल्स, केमिकल्स, इंजीनियरिंग, ऑयल एंड गैस, और रिटेल जैसे क्षेत्रों में है।

कंपनी की लिस्टिंग बीएसई और एनएसई दोनों पर की जाएगी, और जेएम फाइनेंशियल और कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी इसके बुक रनिंग लीड मैनेजर थे, जबकि लिंक इनटाइम इंडिया इस आईपीओ का रजिस्ट्रार था।

Disclaimer: रीवा रियासत न्यूज केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए शेयर बाजार समाचार प्रदान करता है और इसे निवेश सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। पाठकों को कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले एक योग्य वित्तीय सलाहकार से परामर्श करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

Next Story