बिज़नेस

सब्जी बेचने वाले शख्स ने लाखों में खरीदा BSNL का VIP नंबर, जानें क्या खासियत है उस ढाई लाख के मोबाइल नंबर की

सब्जी बेचने वाले शख्स ने लाखों में खरीदा BSNL का VIP नंबर, जानें क्या खासियत है उस ढाई लाख के मोबाइल नंबर की
x
बीएसएनएल ने उस VIP नंबर की नीलामी की और सब्जी बेचने वाले को वो नंबर इतना पसंद आया की उसने मोबाइल नंबर के लिए 2.4 लाख रुपए खर्च कर दिए

दुनिया में एक से एक शौक़ीन लोग होते हैं किसी को ब्रांडेड कपड़ों का शौक होता है तो किसी को महंगी कारों का लेकिन कुछ ऐसे भी प्राणी होते हैं जो मोबाइल से महंगा मोबाइल नंबर खरीदने का शौक रखते हैं। कोटा शहर के एक सब्जी बेचने वाले व्यापारी ने बीएसएनएल का VIP मोबाइल नंबर खरीदा है जिसकी कीमत 2.4 लाख रुपए है। आइये जानते हैं आखिर एक सब्जी बेचने वाले ने इतना महंगा मोबाइल नंबर क्यों और कैसे खरीदा।

इतने में 3 i phone आजाएं

जितने में सब्जी बेचने वाले शख्स ने सिमकार्ड और VIP नंबर खरीदा है उतने में तो एप्पल का सबसे महंगा मोबाइल i Phone के 3 सेट आ जाएं। लेकिन वो कहते हैं ना शौक बड़ी चीज़ है और बड़े शौख के लिए बड़ी रकम भी चुकता करनी पडती है। 2.4 लाख रुपए का VIP मोबाइल नंबर बीएसएनएल ने एक नीलामी में बेचा है।

आलू बेचते हैं तनुज दुदेजा

जिस आदमी ने इतना महंगा मोबाइल नंबर खरीदा है उनका नाम अनुज दुदेजा है। ये शख्स पेशे से एक व्यापारी है और आलू बेचने का काम करता है। अनुज को बीएसएनएल के VIP नंबर खरीदने का शौक है। अनुज से इससे पहले भी अच्छी-खासी कीमत चूका कर VIP नंबर खरीदा था। उस सिम कार्ड की कीमत 1 लाख रुपए थी और इस बार तो अनुज ने VIP नंबर लेने के लिए पूरे 2.4 लाख रुपए खर्च कर दिए है।

क्या खासियत है उस मोबाइल नंबर की

बीएसएनएल ने नीलामी कर के जिस VIP मोबाइल नंबर को बेचा है वो बाकि सिम की तरह एक साधारण सिम है। जिसमे बाकि लोगों की तरह आपको रिचार्ज पैक डलवाना पड़ता है। सिम कोई सोने से भी नहीं बनी है। VIP है तो सिर्फ मोबाइल नंबर जो XXX7000000 है। और कुछ नहीं। इस 2.4 लाख के मोबाइल नंबर की विशेषता यही है की इसके आखिरी के 6 अंक सिर्फ जीरो हैं।

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story