बिज़नेस

Stock Market: आईटी सर्विसेज कंपनी टीसीएस के शेयरों में आया जबरदस्त उछाल

tcs latest news
x
आईटी सेक्टर में मजबूत डिमांड और इस कंपनी को मार्केट लीडर होने के चलते ब्रोकरेज हाउस इसमें निवेश की सलाह दे रहे हैं।

Stock Market Latest Update: वैश्विक बाजार में लगातार भारी गिरावट देखी जा रही है। लेकिन बिकवाली के इस दौर में भी कुछ शेयरों ने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है। आईटी सर्विसेज कंपनी टीसीएस के शेयरों में भी जबर्दस्त उछाल देखा गया। इस शेयर में आज भी काफी तेजी दिख रही है। टीसीएस के शेयर पर ब्रोकरेज हाउस भी बुलिश हैं। टीसीएस का शेयर आज सेंसेक्स 30 का टॉप गेनर है।

मोतीलाल ओसवाल के अनुसार(According to Motilal Oswal):

मोतीलाल ओसवाल ने इन शेयरों में निवेश की सलाह देते हुए 4240 रुपए का टारगेट प्राइस दिया है, जो करंट प्राइस 3696 रुपए की तुलना में 15 फीसदी से अधिक है। मोतीलाल ओसवाल के अनुसार, मजबूत डिमांड इन्वारमेंट, मजबूत डील फ्लो और बेहतर हो रही प्रोसेसिंग के अलावा रिकॉर्ड लेवल पर कर्मचारियों की संख्या और सैलरी हाइक को देखते हुए कंपनी का आउटलुक शानदार नजर आ रहा है।

एक्सपर्ट के अनुसार(According to Experts):

एक्सपर्ट्स का मानना है कि कंपनी का मुनाफा तेजी से बढ़ रहा है। गिरते बाजार के बीच 7.5 फ़ीसदी की रफ्तार से सालाना बढ़ा है। ब्रोकरेज हाउस टीसीएस के तिमाही नतीजों के बाद 50-50 की बात कर रहे हैं। यानी इस शेयर में कुछ ब्रोकरेज हाउस ने खरीदारी की सलाह दी है। तो कुछ ने होल्ड करने की भी सलाह दी है, कुछ ब्रोकरेज हाउस ऐसे भी हैं जो इन शेयरों को लेकर न्यूट्रल है। आईटी सेक्टर में मजबूत डिमांड और इस कंपनी को मार्केट लीडर होने के चलते ब्रोकरेज हाउस इसमें निवेश की सलाह दे रहे हैं। उनका मानना है कि फायदा जरूर मिलेगा।

टीसीएस मैनेजमेंट ने दिया संकेत(TCS Management Indicated):

टीसीएस मैनेजमेंट ने संकेत दिया है कि कंपनी के मार्जिन पर नियर टर्म में दबाव देखने को मिलेगा। लेकिन, यह दबाव सेक्टर में मजबूत डिमांड के चलते कम हो सकता है। वहीं, रेवेन्यू में बेहतर प्रोसेसिंग के फ्लो के चलते वित्त वर्ष 2022-2023 की दूसरी तिमाही से मार्जिन में पिकअप दिख सकता है। कंपनी का 4QFY22 में रेवेन्यू 670 करोड़ डॉलर रहा है जो तिमाही आधार पर 3.2 से अधिक है।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story