बिज़नेस

PNB दे रहा है 6 लाख रूपए का लाभ, जाने क्या है स्कीम

Ayush Anand
17 Nov 2021 9:21 AM GMT
Updated: 2021-11-17 09:37:06
PNB
x

PNB

PNB Schemes: पंजाब नेशनल बैंक की इन लाभकारी योजनाओ के बारे में जानते हैं..

पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण खबर है कि बैंक अपने खाता धारकों को कई लाभ अलग-अलग स्कीम के द्वारा प्रदान कर रहा है जिनकी जानकारी शायद आपको नहीं है। पंजाब नेशनल बैंक में अगर आपका अकाउंट सक्रिय रुप से है तो आप हर महीने एक मामूली से रकम को जमा कर पूरे 6 लाख रूपए तक का फायदा सीधे ले सकते हैं।

सालाना ₹342 जमा करने पर मिलेंगे 4 लाख रूपए के बेनिफिट

पंजाब नेशनल बैंक के खाता धारक छोटी सी रकम जमा कर लाखों के लाभ प्राप्त कर सकते हैं। चार लाख का बेनिफिट पाने के लिए पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों को दो योजनाएं दी गई हैं जिसमें प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना शामिल है। इन योजनाओं में निवेश की दर बहुत कम है इन दोनों स्कीम में मिलाकर आपको सालाना ₹342 जमा करने होंगे और आपको 6 लाख रूपए का फायदा मिलेगा।

₹330 की सालाना किस्त पर लाखों के फायदे

अगर आपने जीवन बीमा नहीं करवाया है तो यह प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना आपके और आपके परिवार को सुरक्षित करेगी। प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना के अनुसार आपको केवल ₹330 का सालाना प्रीमियम देना है और इस योजना से आपको लाइफ कौन मिलता है। अगर बीमित व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है तो 2 लाख रूपए आपको बैंक खाते से ईसीएस के जरिए मिल जाएंगे।

अगर आपके पास पीएनबी का एक जन धन खाता है तो पीएनबी आपको 2 लाख रूपए तक की एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर की सुविधा भी दे रहा है और वह भी मुफ्त में। 40 वर्ष से कम के व्यक्ति को केंद्र सरकार ने कम निवेश पर पेंशन की गारंटी के लिए अटल पेंशन योजना शुरू की है जिसके अंतर आपको हजार से ₹5000 महीने परिजन की गारंटी देती है पंजाब नेशनल बैंक।

Next Story