बिज़नेस

Zomato-Swiggy से खाना मंगाना हुआ 20% महंगा!

Zomato-Swiggy से खाना मंगाना हुआ 20% महंगा!
x
जोमैटो और स्विगी ने प्लेटफॉर्म फीस में 20% की बढ़ोतरी की है, जिसके बाद अब ग्राहकों को हर ऑर्डर पर ₹6 का भुगतान करना होगा। यह बढ़ोतरी बेंगलुरु और दिल्ली जैसे प्रमुख शहरों में लागू होगी।

ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato और Swiggy ने अपने ग्राहकों के लिए एक बुरी खबर दी है। दोनों कंपनियों ने प्लेटफॉर्म फीस में 20% की बढ़ोतरी की है, जो अब ₹5 से बढ़कर ₹6 हो जाएगी। यह नई दर बेंगलुरु और दिल्ली जैसे प्रमुख शहरों में लागू होगी।

यह पहली बार नहीं है जब जोमैटो और स्विगी ने प्लेटफॉर्म फीस बढ़ाई है। पिछले 3 महीने पहले ही दोनों कंपनियों ने इस शुल्क को ₹5 तक बढ़ा दिया था। जोमैटो और स्विगी ने पिछले साल से प्लेटफॉर्म फीस लेना शुरू किया था। शुरुआत में यह शुल्क ₹2 था, जिसे बाद में ₹3 और फिर ₹4 तक बढ़ा दिया गया था। दोनों कंपनियों का कहना है कि उन्होंने यह फैसला अपनी प्रॉफिटेबिलिटी बढ़ाने के लिए लिया है।

1.93 लाख करोड़ रुपए मार्केट कैप वाली फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो का शेयर पिछले एक साल में 170% से अधिक बढ़ा है, जबकि स्विगी अभी भी एक अनलिस्टेड कंपनी है। यह बढ़ोतरी ग्राहकों के लिए एक बोझ हो सकती है, खासकर उन लोगों के लिए जो नियमित रूप से इन प्लेटफार्मों से ऑर्डर करते हैं।

Next Story