बिज़नेस

Lufthansa Pilot Strike: पायलट्स की हड़ताल से लुफ्थांसा की 800 फ्लाइट कैंसिल हो गईं

Lufthansa Pilot Strike: पायलट्स की हड़ताल से लुफ्थांसा की 800 फ्लाइट कैंसिल हो गईं
x
Lufthansa Pilot Strike: पाइलट यूनियन ने देश के 5 हज़ार से अधिक पायलटों की सैलरी 5.5% बढ़ने और महंगाई भत्ता देने की मांग उठाई है

Lufthansa Pilot Strike: जर्मनी में लुफ्थांसा एयरलाइंस के पाइलेट्स ने हड़ताल कर दी, शुक्रवार को Lufthansa Airlines की 800 से अधिक उड़ाने रद्द करनी पड़ीं। पायलटों की हड़ताल ने जर्मनी का पूरा एयरलाइंस सिस्टम हिला कर रख दिया है. इधर दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट में 700 से ज़्यादा यात्री फंसे हुए हैं. जब उन्हें फ्लाइट कैंसिल होने की जानकारी हुई तो यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया।

दिल्ली से दो फ्लाइट कैंसिल

लुफ्थांसा की दो फ्लाइट को दिल्ली से उड़ान भरना था, लेकिन पाइलटों की हड़ताल से यहां से भी उड़ाई जाने वाली फ्लाइट्स कैंसिल हो गईं. 400 यात्रियों को म्यूनिख और फ्रैंकफर्ट जाना था और करीब 200 स्टूडेंस को एग्जाम के लिए विदेश जाना था. जब पैसेंजर्स अपने वक़्त पर एयरपोर्ट गए तो उन्हें मालूम हुआ की फ्लाइट कैंसिल हो गई.

200 यात्रियों को दूसरी फ्लाइट से भेजा

दिल्ली के IGT में प्रदर्शन कर रहे लोगों में से कई स्टूडेंट्स भी थे, जिनकी अगले दिन परीक्षा थी. अगर वह समय पर नहीं पहुंच पाते तो उनका भविष्य बर्बाद हो सकता था. जिसके बाद लुफ्थांसा ने दूसरी एयरलाइन के विमान की मदद से 200 लोगों को उनकी डेस्टिनेशन में भेजा है. वहीं करीब 500 यात्री अभी भी एयरपोर्ट में फंसे हुए हैं.

बता दें कि जर्मनी बेस्ड एयरलाइन कंपनी लुफ्थांसा के 5000 से ज़्यादा पायलट हड़ताल में हैं. वह 5.5% सैलरी हाइक और महंगाई भत्ते की डिमांड कर रहे हैं. इसी लिए पूरी दुनिया में लुफ्थांसा की फ्लाइट रद्द हुई हैं.


Next Story