बिज़नेस

Ladli Behna Yojana 1 Kist: लाडली बहना योजना की पहली किस्त जारी, यहां चेक करें लिस्ट में अपना नाम

Ladli Behna Yojana 1 Kist
x

Ladli Behna Yojana 1 Kist

Ladli Behna Yojana First Kist: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की एक बहुत बड़ी योजना इस जून के महीने में मूर्ति रूप लेगी।

Ladli Behna Yojana 1 Kist: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की एक बहुत बड़ी योजना इस जून के महीने में मूर्ति रूप लेगी। हम बात कर रहे हैं लाडली बहना योजना के बारे में। इस योजना में प्रदेश की गरीब महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपए देने की तैयारी की जा रही है। महिलाओं से आवेदन भरवा दिया गया है। बहुत जल्दी इस योजना का लाभ दिया जाएगा। इसके लिए सरकार ने जिन लाडली बहनों का खाता आवेदन प्राप्त हो चुका है उनके खाते में पैसे भेज कर उसकी पुष्टि की गई है। आइए जाने आप किसके बारे में कैसे जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

कैसे चेक करें लाडली बहन मे भेजी जाने वाली किस्त Ladli Behna Yojana 1 kist Amount

जानकारी के अनुसार लाडली बहन योजना की पहली किस्त सरकार द्वारा 10 जून को सिंगल क्लिक के माध्यम से डाली जानी है। सरकार द्वारा भेजी गई यह राशि आपके खाते में पहुंची या नहीं इसे जानने के लिए आपको कुछ खास करके रहोगे। हालांकि इसके लिए कहीं आने जाने की जरूरत नहीं है आप घर बैठे देख सकते हैं कि क्या आप के खाते में राशि आई है या नहीं। आइए जाने वह प्रक्रिया।

इसके लिए बताया गया है कि

सवर्प्रथम लाडली बहना योजना वेबसाइट https://cmladlibahna.mp.gov.in/ पर विजिट करें। इसके बाद वेबसाइट के होम पेज में अंतिम सूचि के लिंक पर क्लिक करें। इतना करने के पश्चात आप मोबाइल नंबर व कैप्चा दर्ज करें। जिसके बाद आपको ओटीपी प्राप्त होगी। अब आपके मोबाइल नंबर प्राप्त ओटीपी डालकर के सबमिट कर देना है। अब आपकी स्क्रीन पर लाडली बहना योजना की अंतिम सूचि खुलेगी। यहाँ पर यदि आपका नाम आता है तो आपके बैंक खाते में पहली क़िस्त भेजी जाएगी।

Next Story