बिज़नेस

Jio Smart TV: स्मार्टफोन के बाद रिलायंस ला रहा है जियो स्मार्ट टीवी और टैबलेट, जानिए फीचर्स

Jio Smart TV & Tablet
x

Jio Smart TV & Tablet

Jio Smart TV & Tablet: गूगल एंड्राइड स्मार्टफोन (JioPhone Next) के बाद अब रिलायंस जियो जल्द ही स्मार्ट टीवी और टैबलेट लेकर मार्केट में उतरने वाला है.

Jio Smart TV & Tablet: टेलीकॉम की दिग्गज कंपनी रिलायंस जियो जल्द ही स्मार्ट टीवी, टैबलेट और लैपटॉप मार्केट में लेकर आ रही है. गूगल के साथ कॉन्ट्रैक्ट होने के बाद जियो ने एंड्राइड स्मार्टफोन JioPhone Next मार्केट में उतारा है. इसके बाद अब रिलायंस जियो जल्द ही लैपटॉप, टैब और स्मार्ट टीवी लांच करने जा रहा है.

91mobiles की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो स्मार्ट टीवी और टैबलेट लाने की योजना बना रही है. रिपोर्ट के अनुसार जियो के दोनों नए प्रोडक्ट साल 2022 तक लांच हो सकते हैं. उम्मीद है कि कंपनी एजीएम बैठक में इसका ऐलान करेगी.

Jio Laptop पर काम कर रही कंपनी

बता दें रिलायंस जियो के लैपटॉप भी लांच होने की खबर काफी दिनों से चल रही है. जियो अपना लैपटॉप भी मार्केट में उतारने वाला है. इस पर कंपनी अभी काम कर रही है. इसके साथ ही दो नए प्रोडक्ट यानी Jio Smart Tv और Jio Tablet को भी लाने की योजना कंपनी बना रही है. हांलाकि अभी तक इसकी किसी भी तरह से आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन कंपनी ने बैठकों में कई बार इस बात का संकेत दिया है कि वह भविष्य में कई तरह के स्मार्ट डिवाइस लाने का प्लान कर रही है.

Jio Smart Tv के एक्सपेक्टेड स्पेसिफिकेशन

हांलाकि अभी तक कंपनी ने न तो स्मार्ट टीवी के बारे में कोई घोषणा की है और न ही इसके स्पेसिफिकेशन के बारे में. लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इस पर काम शुरू कर चुकी है. Jio Smart TV मिड रेंज की हो सकती है. गूगल से कॉन्ट्रैक्ट होने के बाद Jio एंड्राइड बेस्ड स्मार्ट टीवी ला सकता है. इसमें ओटीटी एप्स को आउट ऑफ द बॉक्स सपोर्ट करने की उम्मीद है. यह एक सेट टॉप बॉक्स पैकेज के साथ भी आ सकता है. नए स्मार्ट टीवी के साथ फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान पेश करेगा.

Jio Tablet के एक्सपेक्टेड स्पेसिफिकेशन

स्मार्ट टीवी की ही तरह जियो ने टैबलेट के बारे में भी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. इसलिए Jio Tablet के स्पेसिफिकेशन भी आधिकारिक नहीं हैं. लेकिन माना जा रहा है कि अन्य कंपनियों की ही तरह गूगल एंड्राइड बेस्ड टैबलेट जियो बनाने जा रहा है. इसे भी मिड रेंज में लांच किया जाएगा. जिससे आम लोग भी टैब का इस्तेमाल कर सकें.

Next Story