बॉलीवुड

Mukesh Ambani Servants Salary: मुकेश अंबानी के आलिशान घर एंटीलिया में काम करते है 600 नौकर, झाड़ू-पोछा करने वालों की है लाखों में सैलरी

Mukesh Ambani Servants Salary
x

Mukesh Ambani Servants Salary

Mukesh Ambani Servants Salary मुकेश अंबानी के एंटीलिया घर में करीब 600 से ज्यादा नौकर काम करते है.

Mukesh Ambani Servants Salary: Mukesh Ambani Nita Ambani: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन और अमीर आदमी है. पूरे वर्ल्ड में मुकेश अम्बानी अमीरी में 10 वे स्थान में आते है. मुकेश अम्बानी ने जो मुकाम हासिल किया है. उसे पाने में लोगो के 100 जन्म भी कम पड़ जाए. मुकेश अंबानी देश ही नहीं दुनिया के कई कोने में बिजनेस करते है. आज हम आपको मुकेश अंबानी के नौकरो की सैलरी के बारे में बताने जा आ रहे है. जिसे जा आप भी हैरान रह जायेंगे.

मुकेश अंबानी का शाही अंदाज़ दुनिया भर में जाना जाता है. यही नहीं मुकेश अंबानी की रहीसी की कहानी तमाम इंटरनेट में मौजूद है. आज हम आपको मुकेश अम्बानी के आलिशानघर एंटीलिया में काम करने वाले नौकरों की सैलरी के बारे में बताने जा रहे है.

बताया जाता है की मुकेश अंबानी के एंटीलिया घर में करीब 600 से ज्यादा नौकर काम करते है. यही नहीं कुछ स्टाफ आलिशान घर में 24 घंटे अपनी सेवा देते है. एंटीलिया में भर्ती होने के लिए कई प्रोसेस से गुजरना पड़ता है.


सूत्रों के मुताबिक मुकेश अंबानी के घर में नौकरों को 2 लाख रुपए प्रति माह बतौर सैलरी मिलती है। ये तंख्वाह उनके काम के आधार पर भी निर्धारित होती है. जरूरी नहीं है की हर नौकर की सैलरी 2 लाख रूपए हो.

सोशल मीडिया की मानें तो मुकेश अंबानी के घर में झाड़ू पोछे का काम करने वालों की भी मासिक आय 2 लाख रुपए है. इस सैलरी में मेडिकल अलाउंस और एजुकेशन अलाउंस भी शामिल है. ऐसी बातें भी बताई गई हैं कि मुकेश अंबानी के कुछ नौकरों के बच्चे अमेरिका में भी पढ़ाई कर चुके हैं.

Next Story