Rewa_Riyasat/rewariyasat-news.jpg

MP : साइबर ठग ने रिटायर्ड अधिकारी के खाते से उड़ाए 10.40 लाख

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
10 Jun 2021

भोपाल। साइबर ठग ने रिटायर्ड डिप्टी मैनेजर से 10.40 लाख की ऑनलाइन ठगी की है। बदमाशों ने पीड़ित को केवायसी अपडेट का मैसेज भेजा था। मैसेज में लिखा था कि तत्काल दिए गए नंबर पर संपर्क करें, पीड़ित ने जब उन्हें काॅल किया तो आरोपी ने खुद को एसबीआई की मुंबई स्थित मुख्य शाखा का मैनेजर बताते हुए कहा कि अगर आप केवायसी अपडेट नहीं करते हैं तो आपका बैंक खाता बंद हो जाएगा। बैंक खाता बंद होने के डर से पीड़ित उनके झांसे में आ गया जिसके बाद आरोपी ने 28 बार में पीड़ित के दो अलग-अलग खातों से रकम निकाल ली।

एएसपी अंकित जायसवाल ने बताया कि पीड़ित देवेंद्र पाठक भेल के रिटायर्ड अधिकारी हैं, उनके पास  भारतीय स्टेट बैंक और एक अन्य बैंक में सेविंग अकाउंट हैं। बीते दिवस उनके पास मैसेज आया था, जिसमें केवायसी अपडेट कराने को कहा गया था। अपडेट नहीं करने पर अकाउंट बंद करने की बात थी। इसी के डर से उन्होंने आरोपियों को ओटीपी नंबर बता दिया जिसके बाद आरोपी ने उनके खाते से कुल 10.40 लाख रुपए उड़ा ले गया। पीड़ित की शिकायत पर क्राइम ब्रांच की पुलिस ने धोखाधड़ी का एक और मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

अब इन हालातों में बैंक खातों में भी लोगों के जमा रुपये सुरक्षित नहीं है। साइबर ठगी के मामले में इतनी तेजी से बढ़े हुए हैं लेकिन पुलिस एवं जिम्मेदार विभाग इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रहा है जिस कारण आमजन आये दिन ठगी का शिकार हो रहा और उसकी गाढ़ी कमाई लुट रही है।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER