Bhopal Horrifying, lockdowns in Corona, Morena and Shajapur.jpg

भोपाल: भयावह होता कोरोना, मुरैना और शाजापुर में लाॅकडाउन

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
07 Apr 2021

भोपाल (Bhopal News in Hindi) : कोरेाना के बढते मामले को देखते हुए प्रदेश सरकार ने संक्रमण की चेन तोड़ने कडे़ निर्णय लिए हैं। मुरैना और शाजापुर में कारीब दो दिन से ज्यादा वक्त के लिए लाॅकडाउन लगा दिया है। साथ ही इस दौरान दोनों जिलों में धारा 144 जारी करने के निर्देश दिये गये है। प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज सिंह चैहान ने पहले ही कह दिया है कि पूरे प्रदेश में लाॅकडाउन नही लगाया जायेगा। 

लाॅकडाउन का समय

जानकारी के आनुसार कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए शाजापुर में 7 अप्रैल को रात 8 बजे से 10 अप्रैल सुबह 6 बजे तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। तो वहीं मुरैना में हर शनिवार से सोमवार तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। साथ ही पूरे जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। इस दौरान लोगों के बाहर निकलने पर पूर्ण पाबंदी रहेगी। 

Bhopal Horrifying, lockdowns in Corona, Morena and Shajapur 4

जनसनवाई स्थगित, धार्मिक कार्यक्रम प्रतिबंधित

लॉकडाउन का आदेश जारी करते हुए हर मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई को स्थगित कर दिया गया है। वही साथ मे ंआने वाले त्यौंहारों को देखते हुए रामनवमी, हनुमान जयंती, महावीर जयंती, सामाजिक, धार्मिक, राजनैतिक समारोह, तथा जुलूस पर भी प्रतिबंध लाग दिया गया है। 

जरूरी सेवाएं नहीं होगी बाधित

लाॅकडाउन जारी कर लोगों के निकलने पर जहां प्रतिबंध जारी कर दिया गया है वहीं जरूरी सेवाओं को प्रतिबंध से बाहर रखा गया है। दूध की डेरी तथा दवा दुकाने खुलंेगी। वही एंबुलेंस और फायर बिग्रेड वाहनों को छूट दी गई है।
वहीं पेट्रोल पंप, किराना स्टोर दुकानों को खुला रखा जा सकता है। लेकिन खुला रखने वाले सभी संस्थानों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य कर दिया गया है। नियमों का पालन न करने पर लायसेंस निरस्त कर दिया जायेगा। 

 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER