भोपाल

Bhopal-Delhi Vande Bharat Express Set On Fire: रानी कमलापति-निजामुद्दीन वंदे भारत ट्रेन में लगी आग

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत
17 July 2023 5:30 AM GMT
Updated: 2023-07-17 05:34:25
Bhopal-Delhi Vande Bharat Express Set On Fire: रानी कमलापति-निजामुद्दीन वंदे भारत ट्रेन में लगी आग
x
Rani Kamlapati-Nizamuddin Vande Bharat Express Set On Fire: बिना के पास वंदे भारत ट्रेन में आग लग गई

Vande Bharat Train Me Aag Lagi: भोपाल के रानी कमलापति से दिल्ली के निजाम्मुद्दीन तक जानें वाली वंदे भारत एक्सप्रेस की एक बोगी में आग लग गई. बिना स्टेशन के पहले ही Vande Bharat Train की C-14 बोगी में आग लग गई. गाड़ी नंबर 20171 Rani Kamlapati Nizamuddin Vande Bharat Express सोमवार सुबह 5:40 बजे रवाना हुई हुई. सुबह 7.10 बजे बिना स्टेशन के पहले कुरवई केथोरा स्टेशन (Kurvai Kethora Station) में ट्रेन को रोककर यात्रियों को सुरक्षित नीचे उतारा गया और 7.58 बजे आग को बुझाया जा सका

भोपाल दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस में आग

बताया गया है कि RKMP NJM Vande Bharat Train में सुबह 7 बजे के करीब आग लगी. जिस बोगी में आग लगी उसमे 36 यात्री बैठे हुए थे. कुरवई केथोरा स्टेशन में गाड़ी को रोककर आग बुझाई गई और इस बोगी में बैठे सभी यात्रियों को C-2 में शिफ्ट किया गया. जानकारी के तहत इस ट्रेन में VIP यात्री सवार थे. कांग्रेस नेता अजय सिंह, IAS अविनाश लवानिया सहित कई नेता और प्रशासनिक अधिकारी ट्रेन में मौजूद थे. घटना के बाद पूरी ट्रेन को खाली करा दिया गया था. DRM भोपाल सौरभ बंदोपाध्याय ने बताया कि ट्रेन की एक बोगी से धुआं उठते देख गार्ड ने ट्रेन को रोक दिया था.

Vande Bharat Train Fire Video

सोशल मीडिया में भोपाल दिल्ली वंदे भारत ट्रेन में लगी आग का वीडियो वायरल हो रहा है. देखा जा रहा है कि ट्रेन की एक बोगी से धु-धु करके आग की लपटें निकल रही हैं और दमकल आग भुझाने की कोशिश में लगा हुआ है.

ट्रेन में यात्रा कर रहे एक व्यक्ति ने बताया कि जिस बोगी C-14 में हम लोग बैठे हुए थे वहां आग धधकने की आवाज सुनाई दी. सारे यात्री इधर-उधर भागने लगे. ट्रेन रुकी तो पता चला कि बैटरी बॉक्स में आग लगी है.

बता दें कि जिस वंदे भारत ट्रेन में आग लगी है वह मध्य प्रदेश से चलने वाली पहली वंदे भारत है. 1 अप्रैल को पीएम मोदी ने इसे रानी कमलापति स्टेशन से निजाम्मुद्दीन के लिए हरी झंडी दिखाई दी. यह ट्रेन रानी कमलापति से सुबह 5:40 पर रवाना होकर दोपहर 1:10 बजे निजाम्मुद्दीन पहुंचा देती है.

Next Story