फिर व्यापमं काण्ड की आशंका जताई, पूर्व मुख्यमंत्री ने लिखा पत्र : BHOPAL NEWS

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
21 Feb 2021

भोपाल (BHOPAL NEWS)। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को पत्र लिखकर व्यापमं जैसे काण्ड के पुनरावृत्ति की आशंका जताई है। उन्होंने पत्र में प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा आयोजित कृषि विभाग के वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी और ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी से संबंधित परीक्षा को लेकर प्रश्न खड़े किये हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने सिहोर जिले के युवाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि बेरोजगार युवाओं ने एक और व्यापमं काण्ड घटित होने की आशंका व्यक्त की है। दिविग्जय सिंह ने संपूर्ण परीक्षा की एसआईटी गठित कर जांच कराने की मांग की है। दिग्विजय सिंह ने पत्र में उल्लेख किया है कि मध्यप्रदेश में घटित व्यापमं काण्ड ने देश-प्रदेश के साथ पूरी दुनिया में मध्यप्रदेश को कलंकित किया था। सैकड़ों लोगों पर मेडिकल काॅलेज प्रवेश से लेकर आरक्षक भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी के मामले थानों में दर्ज हैं। अनेकों को लोगों को सजा हुई है। 

रीवा के देवतालाब विधायक गिरीश गौतम मध्यप्रदेश विधानसभा के नए अध्यक्ष होंगे, भरा नामांकन

व्यापमं नाम से बदनाम सरकार पीईबी के माध्यम से परीक्षाएं आयोजित कर रही है लेकिन अब पीईबी का नाम भी चर्चाओं में है। छात्रों ने पेपर लीक होने और हेराफेरी, अनियमितता किये जाने की आशंका जाहिर की है। पीईबी परीक्षा कांड से आशंकित छात्रों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सिहोर कलेक्टर को 17 फरवरी को सौंपा है। मामला सामने आने पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मांग की है कि आयोजित हुई परीक्षाओं में हुई गड़बड़ियों की जांच एसआईटी गठित कर कराई जाय।

नगर निगम भोपाल की पहल, टैक्स न जमा करने वालों के घर बजेगा बैंड....

MP : फिर व्यापमं काण्ड की आशंका जताई, पूर्व मुख्यमंत्री ने लिखा पत्र

सेल्फी में बिगड़ा संतुलन गहरे कुएं में गिरी युवती, बचाने गया युवक भी फंसा : MP NEWS UPDATE

मानवता शर्मसार: अस्पताल से महिला को घसीटकर गार्ड ने किया बाहर, तमाशा देखते रहे आमजन....

MP में बिजली उपभोक्ताओं को फिर लगेगा बिल का तगड़ा झटका, बिजली बिल बढ़ाने जा रही हैं कंपनियां

SIGN UP FOR A NEWSLETTER