ऑटो

Top 3 High Mileage Bikes: यह हैं कम तेल पीने वालीं सबसे सस्ती बाइक्स

Top 3 High Mileage Bikes: यह हैं कम तेल पीने वालीं सबसे सस्ती बाइक्स
x
Top 3 High Mileage Bikes : देश भर में पेट्रोल के दामों में आग सी लगी हुई है। लगातार तेलों के दाम बढ़ते जा रहे है। कई राज्यों में पेट्रोल की कीमत 110 रू से भी अधिक हो गई है।आम नागरिको को आर्थिक संकट से गुजरना पद रहा है। ऐसे आज हम आपको टॉप 5 जो बेहद कम तेल पीतीं हैं और अच्छा मईलेज देतीं है। 

Top 3 High Mileage Bikes: देश भर में पेट्रोल के दामों में आग सी लगी हुई है। लगातार तेलों के दाम बढ़ते जा रहे है। कई राज्यों में पेट्रोल की कीमत 110 रू से भी अधिक हो गई है।आम नागरिको को आर्थिक संकट से गुजरना पड़ रहा है। ऐसे में आज हम आपको टॉप 3 बाइक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद कम तेल पीतीं हैं और अच्छा माइलेज देतीं है।

TVS Sports (माइलेज लगभग 75 kmpl)

अगर आपको आपके काम को लेकर या किसी वजह से बाइक से डेली लम्बी दूरी तय करना पड़ता है तो आपके के लिए सबसे बेस्ट बाइक है TVS कंपनी की TVS Sports. ईंधन कुशल बाइक होने के लिए एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में TVS Sports का नाम भी दर्ज है। बता दें इसके माइलेज के अलावा, इस वाहन की अन्य उल्लेखनीय विशेषताओं में सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन शामिल है जो 7.4bhp की पीक पावर और 7.3Nm का टॉर्क देने में सक्षम है। टीवीएस स्पोर्ट (TVS Sports) की कीमत की बात करें तो यह 56,130 रुपये से शुरू होती है और 62,980 रुपये तक जाती है।

Bajaj Platina 100 (माइलेज लगभग 75 kmpl)

बजाज की प्लेटिना अपने माइलेज को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहती है। दो प्राथमिक रंग विकल्पों, काले और लाल में उपलब्ध, बजाज की प्लेटिना 100 एक और अत्यंत ईंधन-कुशल बाइक है। यह अत्याधुनिक सस्पेंशन के साथ आरामदायक राइडिंग विकल्प प्रदान करती है। साथ ही इस बाइक में 4-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स लगाया गया है।

जब इंजन स्पेक्स की बात आती है, तो यह दोपहिया वाहन 7.9 बीएचपी की अविश्वसनीय शक्ति पैदा करने में सक्षम है। हालांकि, इस बाइक में फ्रंट डिस्क ब्रेक का न होना एक खामी के तौर पर गिना जा सकता है। कीमत की बात करें तो यह 52,906 से शुरू होती है।

Bajaj CT 100 (माइलेज लगभग 75 kmpl)

भारत में टॉप माइलेज वाली बाइकों में से एक, BAJAJ CT 100 एक आरामदायक सवारी भी प्रदान करती है। इस बाइक में एक विश्वसनीय एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन है। इसका अधिकतम पावर आउटपुट 7.9 bhp है। इसकी कीमत ₹ 46,062 से शुरू होती है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story