ऑटो

Revolt RV 400: 160 KM की रफ़्तार से दौड़ेगी ये ई-बाइक, कीमत उड़ा देगी होश

Revolt RV 400: 160 KM की रफ़्तार से दौड़ेगी ये ई-बाइक, कीमत उड़ा देगी होश
x

Revolt RV 400

Revolt RV 400 की इलेक्ट्रिक बाइक मार्केट में धूम मचा रही है.

नई दिल्ली: देश में बढ़ रही पेट्रोल की कीमत ने लोगो को परेशान कर रखा है. इस बीच अब लोग तेजी से इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर की तरफ भाग रहे है. भारत देश में इन दिनों इलेक्ट्रिक बाइक की मांग तेजी से बढ़ रही है. ऐसे में अगर आप भी शानदार इलेक्ट्रिक बाइक लेने का मन बना रहे है तो हम इस बारे में आपको बताने जा रहे है. हम जिस इलेक्ट्रिक बाइक की बात कर रहे है वो है रिवोल्ट इंटेलीकॉर्प (Revolt Intellicorp). इस बाइक का देश में तेजी से जबरदस्त ट्रेंड हैं.


कंपनी ने बताया की हमारी कंपनी देश की सबसे पहली इलेक्ट्रिक आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस वाली कंपनी होगी. कंपनी ने आरवी-300 (RV-300) और आरवी-400 (RV-400) दोनों बाइक लांच किया है. यही नहीं कंपनी ने साथ में रिवोल्ट मोबाइल फोन एप भी डेवलप किया है जिससे वो ग्राहकों के लिए अपनी शानदार बाइक की खूबी भी बताएँगे.


बता दे की कंपनी के द्वारा लांच किये गए इस ऐप के जरिये बाइक को ट्रैक भी किया जा सकता है. इस बाइक के लिए जो हेलमेट तैयार किया गया है वो गूगल कंपनी के साथ मिलकर तैयार किया है. रिवोल्ट इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलें एक साथ नए स्थानों पर उपलब्ध होंगी, जिनमें बेंगलुरु, कोलकाता, जयपुर, चंडीगढ़ और लखनऊ शामिल होंगे। रिवोल्ट मोटर्स इस समय सिर्फ़ दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद और हैदराबाद में भारत के सिर्फ 6 शहरों में बिजनेस कर रही है. साथ ही सामान्य की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आप इस बाइक को बुक कर सकते है.


Revolt RV 400

बता दे की RV 400 इलेक्ट्रिक बाइक में 3.24kW लिथियम आयन-बैटरी मिलती है. ये बाइक आपको 90,799 रुपए (एक्सशोरूम) कीमत देकर खरीदी जा सकती है, जो कि पहले से करीब 28,000 रुपए कम है. एक बार फुल चार्ज होने पर 156 किलोमीटर तक की दूरी तय कर पाने में सक्षम है.


Next Story