ऑटो

Electric Car Loan: इलेक्ट्रिक कार खरीदने पर SBI दे रहा सस्ता EV Loan, प्रोसेसिंग चार्ज भी नहीं लगेगा

Electric Car Loan: इलेक्ट्रिक कार खरीदने पर SBI दे रहा सस्ता EV Loan, प्रोसेसिंग चार्ज भी नहीं लगेगा
x
Electric Car Loan: स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया EV Loan कम ब्याज और बिना प्रोसेसिंग चार्ज के ऑफर कर रहा है

Electric Car Loan: देश में इलेक्ट्रिक कारों की खरीदी को बढ़ावा देने के लिए देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने खास लोन ऑफर शुरू किया है. जिसके तहत Electric Vehicle Loan में लगने वाले ब्याज को काफी कम कर दिया गया है. SBI EV Loan के तहत कोई भी इलेक्ट्रिक कार या वाहन खरीदने पर आपको 0.20% का ब्याज में डिस्काउंट मिलता है. SBI E Vehicle Loan लेने पर कोई प्रोसेसिंग फीस भी नहीं लगेगी।

एलेक्ट्रिक गाडी खरीदने पर SBI का लोन

SBI Loan For Buying Electric Vehicle: SBI EV Loan में आपको सामान्य कार लोन की तुलना में 0.20% ब्याज कम देना होगा इतना ही नहीं SBI Electric Car Loan Offer के तहत इसके लिए कोई प्रोसेसिंग फीस भी नहीं लगेगी। आपके पास लोन चुकाने के लिए 8 साल का समय रहेगा।

SBI EV Loan Interest Rate

SBI EV Loan Offer अनुसार SBI से इलेक्ट्रिक गाडी खरीदने के लिए लोन लेने पर आपको 7.25% और 7.60% ब्याज देना होगा, आप चाहें तो एक्स शो रूम के हिसाब से बैंक से 100% लोन अमाउंट भी ले सकते हैं.

इलेक्ट्रिक कार खरीदने पर टैक्स छूट

Tax Exemption on buying an Electric Car: अगर आप EV खरीदने के लिए लोन लेते हैं तो इनकम टैक्स सेक्शन 80EEV के तहत आपको चुकाए गए ब्याज पर 1.5 लाख रुपए की छूट भी मिलती है, लेकिन इसके लिए लोन बैंक या NBFC से लेना होगा और यह EV लोन 1 अप्रैल 2019 से 31 मार्च 2023 के बीच अप्रूव हुआ होना चाहिए।

Next Story