CHETAK_SCOOTER.jpg

BAJAJ Chetak Electric Scooter की धमाकेदार एंट्री, ज्यादा डिमांड के चलते 48 घंटो में करनी पड़ी बुकिंग बंद..

RewaRiyasat.Com
Ankit Neelam Dubey
16 Apr 2021

Bajaj Motors ने 13 अप्रैल को  Chetak Electric Scooter के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू थी। Chetak की बड़ी संख्या में बुकिंग के चलते BAJAJ को 48 घंटो में बुकिंग बंद करनी पड़ी। कंपनी ने बुकिंग बंद करने का कारण डिमांड उत्पादन से ज्यादा होना  बताया है। बजाज का Chetak (Electric Scooter) इलेक्ट्रिक स्कूटर, जो जनवरी 2020 में बिक्री के लिए गया था, COVID-19 की वजह से आई रूकावट और semiconductor की कमी के कारण उत्पादन को संरेखित करने में सक्षम नहीं हुआ।

यह भी पढ़े: Bajaj Auto ने लांच की दमदार बाइक, कीमत केवल इतनी...

यह भी पढ़े: Top 10 Best Selling Cars March 2021: ये है भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली Cars, Maruti की इस कार ने फिर मारी बाज़ी

लॉन्च के एक साल से अधिक समय बीतने के बाद भी, यह केवल बेंगलुरु और पुणे में ही बिका है। Semiconductor की कमी के कारण, दिसंबर 2020 में एक भी उत्पादन नहीं हुआ, जिससे कंपनी को छह महीने के लिए स्कूटर के उत्पादन की योजना को टालने के लिए मजबूर होना पड़ा। कंपनी ने बताया की वे अपनी सप्लाई सिचुएशन देखेंगे और नई बुकिंग के शुरू होने पर बताएँगे।

“हम पुणे और बेंगलुरु में Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए बुकिंग को फिर से खोलने के लिए शानदार प्रतिक्रिया देखकर बहुत खुश हैं। पिछले साल की Covid19 के परिणामस्वरूप अनायास और लंबी प्रतीक्षा अवधि हुई लेकिन इसके बावजूद हमने बुकिंग बहुत कम रद्द की गयी है, “बजाज ऑटो के कार्यकारी निदेशक राकेश शर्मा ने कहा।हालांकि बजाज ऑटो को ग्राहकों के बीच स्कूटर के प्रति दिलचस्पी के बारे में पता है, उन्होंने कहा।

 

Best Sellers in Sports, Fitness & Outdoors

शर्मा ने कहा कि कंपनी को आपूर्ति श्रृंखला की अनिश्चितताओं को देखते हुए बुकिंग बंद करने का "कठिन निर्णय" लेना पड़ा। उन्होंने कहा, "हमारा प्रयास है कि अगली तिमाही के दौरान जल्द से जल्द आपूर्ति पूरी करे, फिर से बुकिंग शुरू करने के साथ-साथ और भी शहरों में उपस्तिथि बढ़ाये।"

यह भी पढ़े: Maruti Suzuki ने फिर मचाया धमाल, लगातार चौथे साल मारुति की Cars Top-5 में

SIGN UP FOR A NEWSLETTER