Whatsapp Shut Down: अभी-अभी आई बड़ी खबर! भारत में बंद हो जाएगा WhatsApp? IT मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दिया बड़ा बयान...

WhatsApp in India, Whatsapp Shut Down in India: भारत में WhatsApp (WhatsApp in India) सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला ऐप है.

Update: 2024-07-29 10:20 GMT

WhatsApp in India, Whatsapp Shut Down, Whatsapp Shut Down In Hindi, Whatsapp Shut Down in India, India Me Band Ho Jayega Whatsapp: भारत में WhatsApp (WhatsApp in India) सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला ऐप है. व्हाट्सप्प से दूर दराज बैठे लोग एक दूसरे से बात और वीडियो चैट कर सकते है. देश में मैसेंजर ऐप के लिए सबसे ज्यादा व्हाट्सप्प इस्तेमाल किया जाता है.

क्या भारत में WhatsApp बंद होने वाला है? सरकार ने संसद में कांग्रेस सांसद की तरफ से पूछे गए इस सवाल का जवाब दिया। केंद्र का कहना है कि अब तक व्हाट्सएप या उसकी पैरेंट कंपनी मेटा (Meta) की तरफ से इस संबंध में कुछ नहीं कहा गया है।

ये है मामला

दरअसल व्हाट्सएप ने दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) को बताया था कि अगर सरकार की तरफ से उसे मैसेज का एन्ड-टू-एन्डएन्क्रिप्शन (End to End Encryption) तोड़ने के लिए कहा गया, तो भारत में काम करना बंद कर देगा।

IT मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने दिया जवाब

भारत के IT मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने पुष्टि की है कि व्हाट्सएप या इसकी मूल कंपनी मेटा की भारत में अपनी सेवाएं बंद करने की कोई योजना नहीं है।

IT मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इसके लिखित उत्तर में कहा कि न तो व्हाट्सएप और न ही मेटा (Meta) ने भारत में परिचालन बंद करने के किसी भी इरादे के बारे में इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MEITY) को सूचित किया है।

Tags:    

Similar News