Old Coin Bazaar: 200 की नोट के बदले मिल रहा 8800 रूपए, फटाफट इस वेबसाइट में बेचे....

बाजार में पुराना नोट और सिक्का की कीमत हजार से लेकर लाखों तक होती है.

Update: 2024-07-14 04:57 GMT

Old Coin Bazaar, old coin buyers in delhi, oldcoinprice, old coin value price list, old coin price.in, old coin company mumbai: बाजार में पुराना नोट और सिक्का की कीमत हजार से लेकर लाखों तक होती है लेकिन किस सिक्के की क्या कीमत है इसके बारें में जानकारी अधिकतर लोगो को नहीं होती है जो लोग पुराना नोट और सिक्का बेचना चाहते है वह उसकी कीमत के बारें में जानना जरूरी है. सिक्के और नोट बेचने के लिए लोग सर्च कर रहे ऐसी चीज़े old coin price, old coin sell, old coin sell, old coin buyer, old coin buyer, old coin company, indian old coin value, old coin price recharge, old coin company mumbai, old coin bazaar, oldcoinprice, old coin value price list, old coin buyers in delhi, old coin price.in

दुर्लभ सिक्कों (Rare Coins) और नोट के लाखों रुपये में बिकने की खबरें पढ़ते हुए आप सोचते होंगे कि आखिर इन सिक्कों को खरीदता कौन है? कहते हैं न कि शौक बड़ी चीज होती है. तो बस समझ लीजिए कि सिक्कों के शौकीन लोग ही खरीदार होते हैं. दरअसल एंटीक चीजों, सिक्कों या करेंसी नोट्स को कलेक्ट करना भी एक अलग तरह का शौक है. दुनिया में ऐसे शौकीन लोगों की कमी नहीं है. ऐसे लोगों के पास पहले से भी एंटीक चीजों या सिक्कों या नोटों का कलेक्शन (Antique Collection) होता है.

कहां बिक रहा है यह नोट?

ई कॉमर्स वेबसाइट https://coinbazzar.com/ पर यह नोट बिक रहा है. इसकी कीमत 8800 रूपए रखी गई है. इस वेबसाइट पर इस तरह के यूनीक सिक्कों और नोट की सेल चलती रहती है.

हो सकता है कि आपके घर में भी ऐसे बहुत पुराने नोट पड़े हों. हो सकता है कि आपके घर में बुजुर्गों ने अंग्रेजों के जमाने के पुराने सिक्के भी सहेज रखे हों. अगर आपके घर में ऐसे दुर्लभ नोट पड़े मिलते हैं तो आप भी इन्हें ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेच सकते हैं.

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म coinbazzar.com पर सेलर के तौर पर खुद को रजिस्टर करके आप ऑनलाइन बोली आमंत्रित कर सकते हैं. ऐसे दुर्लभ नोटों के लिए आपको मोटी कीमत मिल सकती है. अगर आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ओएलएक्स (olx) पर सिक्के और नोट बेचना चाहते हों तो वहां रजिस्टर करने के बाद फ्री ऑफ कॉस्ट विज्ञापन पोस्ट करके ऑक्‍शन करा सकते हैं. ​जो भी सिक्‍के को खरीदने के इच्छुक होंगे, वे आपसे संपर्क करेंगे.

Tags:    

Similar News