रीवा पुलिस का विशेष अभियान: 300 से अधिक स्थानों पर दबिश, 219 वारंटी गिरफ्तार

रीवा पुलिस ने वारंटियों की धरपकड़ के लिए एक बड़ा अभियान चलाया है। जिले के 300 से अधिक स्थानों पर दबिश देकर पुलिस ने 219 वारंटियों को गिरफ्तार किया है।

Update: 2024-08-12 06:16 GMT

रीवा जिले में पुलिस द्वारा वारंटियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया गया, जिसमें 219 फरार वारंटियों को गिरफ्तार किया गया। इनमें से 76 स्थायी वारंटी शामिल हैं। जानें कैसे इस अभियान ने जिले में कानून व्यवस्था को मजबूत किया।

300 स्थानों पर दी दबिश

रीवा जिले में वारंटियों की संख्या बढ़ती जा रही थी, जिन्हें पकड़ने के लिए पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह के निर्देश पर विशेष अभियान चलाया गया। इस अभियान में पुलिस ने जिलेभर में 300 से अधिक स्थानों पर दबिश दी। इनमें से कई वारंटियों को पुलिस ने उनके घरों से सोते हुए गिरफ्तार किया। अचानक हुई इस कार्रवाई से वारंटियों के बीच हड़कंप मच गया।

219 वारंटियों की गिरफ्तारी

इस विशेष अभियान के तहत 219 वारंटियों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें 76 स्थायी वारंटी शामिल हैं, जो लंबे समय से फरार थे। पुलिस ने इन वारंटियों को पकड़कर तुरंत न्यायालय में पेश किया। गंभीर मामलों के आरोपियों को जेल भेज दिया गया, जबकि अन्य मामलों में भी कानूनी प्रक्रिया जारी है।

पुलिस ने इस अभियान के दौरान केवल वारंटियों की ही नहीं, बल्कि आदतन अपराधियों, निगरानी बदमाशों और जिलाबदर के आरोपियों की भी जांच की। इससे जिले में कानून व्यवस्था को और भी मजबूत किया जा सका है। इस कार्रवाई के चलते न्यायालय में भी रविवार को विशेष चहल-पहल देखी गई, जहां वारंटियों की बड़ी संख्या में पेशी हुई।

भविष्य में भी जारी रहेगा अभियान

एसपी विवेक सिंह ने बताया कि यह अभियान अभी भी जारी रहेगा, और अन्य राज्यों के फरार वारंटियों को पकड़ने का प्रयास भी किया जा रहा है। यह कदम कानून व्यवस्था को और सुदृढ़ बनाने की दिशा में उठाया गया है।

Tags:    

Similar News