Railway News: रेल यात्री कृपया ध्यान दें, रीवा से चलने वाली इन ट्रेनों को मिला एक्सटेंशन

Rewa News: रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। एमपी के रीवा रेलवे स्टेशन से चलने वाली इन ट्रेनों की संचालन अवधि बढ़ा दी गई। जिससे यात्रियों को आगे भी आवागमन में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Update: 2023-08-31 05:29 GMT

रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। एमपी के रीवा रेलवे स्टेशन से चलने वाली इन ट्रेनों की संचालन अवधि बढ़ा दी गई। जिससे यात्रियों को आगे भी आवागमन में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा, इसके साथ ही अतिरिक्त यात्री यातायात भी क्लियर हो सकेगा। रेलवे ने रीवा-मुंबई और रीवा-रानी कमलापति स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि को आगामी दिनों के लिए बढ़ा दिया है। रेलवे के इस निर्णय से यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिल सकेंगी।

रीवा-छत्रपति शिवाजी टर्मिनस ट्रेन को मिला एक्सटेंशन

लम्बे समय से विंध्यवासियों द्वारा की जा रही मुंबई के लिए सीधी ट्रेन की मांग एक साल पहले शिवाजी टर्मिनस साप्ताहिक के रूप में पूरी हुई। इस ट्रेन के शुरू होने के साथ ही विंध्यवासियों को एक सीधी ट्रेन की सुविधा मिलने लगी। लिहाजा पश्चिम-मध्य रेलवे को राजस्व भी मिलना शुरू हो गया। गाड़ी संख्या 02187-02188 रीवा-छत्रपति शिवाजी टर्मिनस.रीवा की समय सीमा सितम्बर माह में समाप्त होनी थी, इस रेलगाड़ी से आ रहे पर्याप्त राजस्व को देखते हुए पश्चिम.मध्य रेलवे द्वारा इसका एक बार फिर इजाफा कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि गाड़ी संख्या 02187 रीवा-छत्रपति शिवाजी टर्मिनस साप्ताहिक एक्सप्रेस का अंतिम फेरा 28 सितम्बर तक था, जिसे बढ़ाकर 30 नवम्बर तक कर दिया गया है। इसी तरह गाड़ी संख्या 02188 छत्रपति शिवाजी टर्मिनस-रीवा साप्ताहिक एक्सप्रेस जो कि 29 सितम्बर तक चलाई जानी थी, जिसे बढ़ाकर 01 दिसम्बर तक कर दिया गया है। जिसके चलते यात्रियों को नवम्बर माह तक अतिरिक्त रूप से रिजर्वेशन की सुविधा भी मिल गई है।

रेवांचल स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि बढ़ी

रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों की सुविधा और अतिरिक्त यात्री यातायात को क्लियर करने का निर्णय लिया गया है। जिससे ट्रेन के संचालन की अवधि आगामी दिनों के लिए बढ़ा दी गई है। रेलवे सूत्रों से हासिल जानकारी के मुताबिक ट्रेन नंबर 02186-02187 रीवा-रानी कमलापति-रीवा एक्सप्रेस दोनों दिशाओं में 25 नवंबर तक अपने निर्धारित दिन, शेड्यूल और कोच कंपोजीशन के साथ चलती रहेगी। इसके पूर्व इस ट्रेन को 30 सितम्बर तक चलाने का निर्णय रेलवे द्वारा लिया गया था जिसे बढ़ाकर 25 नवम्बर तक कर दिया गया है।

Tags:    

Similar News