रीवा में आज मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव करेंगे रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का शुभारंभ, विंध्य में निवेश की नई संभावनाओं पर चर्चा

रीवा में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा 23 अक्टूबर को रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का शुभारंभ किया जाएगा। इस कॉन्क्लेव में उद्योगपतियों के साथ निवेश प्रस्तावों पर चर्चा की जाएगी।

Update: 2024-10-22 19:39 GMT

रीवा: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 23 अक्टूबर को एक दिवसीय प्रवास पर रीवा पहुंचेंगे, जहां वे रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का उद्घाटन करेंगे। इस कॉन्क्लेव का आयोजन रीवा के सिरमौर चौराहा स्थित कृष्णा राजकपूर ऑडिटोरियम में प्रात: 10 बजे होगा। मुख्यमंत्री डॉ. यादव वायुयान द्वारा प्रात: 8:50 बजे भोपाल से प्रस्थान करेंगे और सुबह 9:40 बजे रीवा एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव (RIC) का उद्देश्य विन्ध्य क्षेत्र में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देना है, जहाँ प्रमुख उद्योगपतियों और निवेशकों के साथ निवेश प्रस्तावों पर वन-टू-वन चर्चा की जाएगी। इस आयोजन में मुख्यमंत्री डॉ. यादव और डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल संभावित निवेशकों के साथ विन्ध्य क्षेत्र में व्यापारिक और औद्योगिक अवसरों को बढ़ाने पर चर्चा करेंगे। इस पहल का लक्ष्य क्षेत्र में औद्योगिक विकास को गति देना और स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार के अवसर सृजित करना है।

कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री शाम 6 बजे रीवा एयरपोर्ट से भोपाल के लिए वायुयान द्वारा प्रस्थान करेंगे और शाम 6:50 बजे भोपाल एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इस अवसर पर पंचायत एवं ग्रामीण विकास तथा श्रम मंत्री और रीवा जिले के प्रभारी मंत्री प्रहलाद पटेल भी मुख्यमंत्री के साथ भोपाल से रीवा पहुंचेंगे और कॉन्क्लेव में शामिल होंगे।

इस कॉन्क्लेव से विन्ध्य क्षेत्र के आर्थिक विकास को नई दिशा मिलने की उम्मीद है, क्योंकि उद्योगपतियों और निवेशकों के साथ विस्तृत चर्चा से निवेश की संभावनाओं को बढ़ावा मिलेगा। सरकार की यह पहल औद्योगिक विकास की दिशा में महत्वपूर्ण कदम साबित हो सकती है।

Tags:    

Similar News