भारत नहीं लौट पा रही है T20 वर्ल्‍ड कप 2024 चैंपियन टीम इंडिया, इस बड़ी मुसीबत में फंस गए सभी भारतीय खिलाड़ी

T20 वर्ल्ड कप 2024 की विजेता भारतीय क्रिकेट टीम तूफान बेरिल के कारण बारबाडोस में फंस गई है। टीम को सोमवार को भारत लौटना था, लेकिन खराब मौसम के कारण उनकी उड़ान रद्द हो गई है।

Update: 2024-07-01 04:54 GMT

T-20 वर्ल्ड कप 2024 की विजेता भारतीय क्रिकेट टीम तूफान बेरिल के कारण बारबाडोस में फंस गई है।

T20 वर्ल्ड कप 2024 की विजेता भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) तूफान बेरिल (Storm Beryl) के कारण बारबाडोस में फंस गई है। टीम को सोमवार को भारत लौटना था, लेकिन खराब मौसम के कारण उनकी उड़ान रद्द हो गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) टीम को बारबाडोस से सीधे दिल्ली के लिए चार्टर्ड फ्लाइट से लाने की योजना बना रहा है।

टीम में खिलाड़ियों के अलावा सपोर्टिंग स्टाफ, परिवार और अधिकारी भी शामिल हैं, कुल मिलाकर लगभग 70 लोग। टीम को न्यूयॉर्क होते हुए भारत लौटना था, लेकिन तूफान बेरिल के कारण यह संभव नहीं हो पा रहा है। तूफान के कारण बारबाडोस के हवाई अड्डे पर उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। हालांकि BCCI ने अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

एक सोर्स ने PTI को बताया कि तय शेड्यूल के मुताबिक टीम को यहां (ब्रिजटाउन) से न्यूयॉर्क जाना था और फिर दुबई होते हुए भारत पहुंचना था। लेकिन अब योजना यहां से सीधे दिल्ली के लिए चार्टर्ड फ्लाइट लेने की है। वहां पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक पर भी विचार किया जा रहा है।

भारत ने 29 जून को साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराकर टी-20 विश्व कप 2024 का खिताब जीता था। यह भारत की इस टूर्नामेंट में 17 साल बाद जीत है और 11 साल के ICC ट्रॉफी के सूखे को खत्म करती है।

Tags:    

Similar News