सतना रेलवे स्टेशन देश के 200 टॉप वर्ल्ड क्लास स्टेशनो में होगा शामिल, 200 करोड़ में किया जाएगा विकसित

MP Satna Railway Station News: एमपी के सतना रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनाए जाएगा।

Update: 2022-11-27 15:33 GMT

Satna Railway Station News: विंध्यवासियों को एक और बड़ी सुविधा मिलने जा रही है। खबरों के तहत पश्चिम मध्य रेलवे सतना के रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास सुविधा से लैस करने की तैयारी कर रहा है। 200 करोड़ रूपये की लागत से इस स्टेशन को नया लुक दिए जाने के साथ ही बेहतरीन सुविधाएं इसमें बनाई जाएगी। जिससे स्टेशन पहुचने वाले यात्रियों को शानदार स्टेशन मिलने के साथ ही अन्य सुविधाएं भी मिल सकेगी।

कमलापति स्टेशन के तर्ज पर होगा विकसित

जानकारी के तहत मध्यप्रदेश का सतना रेलवे स्टेशन के अलावा तीन ऐसे रेलवे स्टेशनों को चुना गया है। जिसमें वर्ल्ड क्लास की सुविधा विकसित की जाएगी। चयनित स्टेशनों में जबलपुर, बीना एवं भोपाल रेलवे स्टेशन भी शमिल है। जिन्हें भोपाल के कमलापति स्टेशन के तर्ज पर विकसित किया जाएगा।

200 स्टेशन होंगे विकसित

जानकारी के तहत रेल मंत्रालय ने देश भर के 200 ऐसे रेलवे स्टेशनों का चयन किया है। जिन्हे भोपाल के कमलापति रेलवे स्टेशन की तरह ही विकसित किये जाने का निणर्य लिया है। इन स्टेशनों को खूबसूरत बनाने के साथ ही विश्वस्तरीय सुविधाएं भी बनाई जाएगी।

देश के व्यस्त स्टेशनों में है सुमार

विंध्य क्षेत्र का सतना रेलवे स्टेशन देश के व्यस्त स्टेशनों में शामिल है। जंहा से प्रतिदिन 200 से ज्यादा ट्रेनों का आवागमन होता है। पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर मंडल के सीपीआरओ राहुल श्रीवास्तव ने मीडिया को जानकारी दी है कि शहर की संस्कृति और पहचान को ध्यान में रखकर स्टेशन की रूपरेखा तैयार की जा रही है। इसकी डिजाइन भी तैयार की जा रही है। उस हिसाब से शुरूआती दौर में तकरीबन 200 करोड़ के खर्च का अनुमान है।

ज्ञात हो कि इस तरह के स्टेशनों में खास बात यह होती है कि देश ही नही विदेश से आने वाले लोगो के हिसाब से इसे तैयार किया जाता है। जिससे ऐसे यात्रियों को स्टेशन में किसी भी तरह की समस्या न हो सकें।

Tags:    

Similar News