Tajinder Singh Bagga: BIGG BOSS 18 के तजिंदर पाल सिंह बग्गा कौन हैं? विवादित ट्वीट्स और राजनीतिक करियर से जुड़े BJP नेता

बिग बॉस 18 में शामिल तजिंदर पाल सिंह बग्गा बीजेपी नेता और विवादित ट्वीट्स के लिए मशहूर हैं। जानिए उनके राजनीतिक सफर, गिरफ्तारी और विवादों की पूरी कहानी...

Update: 2024-10-06 17:13 GMT

Bigg Boss 18 Contestant Tajinder Pal Singh Bagga

बिग बॉस 18 की ग्रैंड प्रीमियर 6 अक्टूबर को हुई, जिसे बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान होस्ट कर रहे हैं। हर साल की तरह, इस बार भी शो में कई विवादित हस्तियों ने पार्टिसिपेट किया है। इनमें सबसे विवादित नाम है भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा का। भारतीय जनता पार्टी (BJP) की युवा शाखा, भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) से जुड़े बग्गा को अक्सर "ट्विटर ट्रोल" के रूप में भी जाना जाता है।

कौन हैं तजिंदर पाल सिंह बग्गा? प्रारंभिक जीवन और RSS से जुड़ाव

तजिंदर पाल सिंह बग्गा किशोर अवस्था से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े रहे हैं। उन्होंने भगत सिंह क्रांति सेना नामक संगठन की स्थापना की, जिसे उन्होंने "देशद्रोहियों, राष्ट्र-विरोधियों और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ एक राष्ट्रवादी कार्य बल" बताया। 2011 में उन्होंने अरुंधति रॉय की किताब के विमोचन कार्यक्रम को बाधित किया और सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत भूषण को थप्पड़ मारकर सुर्खियां बटोरीं।

राजनीतिक करियर और सोशल मीडिया प्रभाव

2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के बाद बग्गा ने "नमो पत्रिका" नामक एक वेबसाइट शुरू की। सोशल मीडिया पर उनके बढ़ते प्रभाव के चलते, 2015 में नरेंद्र मोदी ने उन्हें अपने आधिकारिक निवास पर बुलाया। बग्गा सोशल मीडिया पर अपनी विवादित टिप्पणियों के लिए भी जाने जाते हैं।

विवादित ट्वीट्स और चर्चित मामले

2018 में, उन्होंने फिल्म "वीरे दी वेडिंग" में स्वरा भास्कर के एक सीन का मजाक उड़ाया था। 2020 में, उन्होंने दीपिका पादुकोण के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्रों का समर्थन करने के लिए उनकी आलोचना की। इसके अलावा, बग्गा ने कई बार आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा है।

चुनावी राजनीति और गिरफ्तारी

तजिंदर बग्गा ने 2020 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में हरिनगर से चुनाव लड़ा, लेकिन AAP की उम्मीदवार राजकुमारी ढिल्लों से लगभग 20,000 वोटों से हार गए। 2022 में पंजाब पुलिस ने उन्हें एक विवादित बयान, अफवाह फैलाने और धार्मिक व सांप्रदायिक वैमनस्य पैदा करने के आरोप में गिरफ्तार किया। हालांकि, पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द कर दिया था।

बिग बॉस 18 में तजिंदर पाल सिंह बग्गा की एंट्री

बिग बॉस 18 में तजिंदर पाल सिंह बग्गा के अलावा कई अन्य विवादित हस्तियां भी हिस्सा ले रही हैं। इनमें विवियन डिसेना, ईशा सिंह, शिल्पा शिरोडकर, करनवीर मेहरा, और अन्य प्रमुख नाम शामिल हैं।

Tags:    

Similar News